मेरठ की ओर जा दिल्ली वाले, वैक्सीन लगवाने के लिए दूसरे शहरों के स्लॉट कर रहे बुक

Smart News Team, Last updated: Fri, 4th Jun 2021, 1:55 PM IST
  • दिल्ली और हरियाणा से कोरोना वैक्सीनेशन कराने के लिए लोग मेरठ पहुंच रहे हैं. जिले में टीकाकरण अभियान से जुड़े अधिकारी प्रवीण गौतम ने बताया है कि इन राज्य में 18 से 44 साल के लोगों को टीकाकरण बहुत कम मात्रा में हो पा रहा है.
कोरोना टीकाकरण के लिए दिल्ली से मेरठ जा रहे है लोग.( सांकेतिक फोटो )

मेरठ: मेरठ के टीकाकरण अभियान से जुड़े अधिकारी प्रवीण गौतम ने यह खुलासा किया है कि राजधानी दिल्ली और हरियाणा में वैक्सीन की किल्लत के कारण वहां से लोग मेरठ से कोवैक्सीन की दूसरी डोज की बुकिंग करा रहे हैं. उनका कहना है कि दिल्ली के 18 से 44 आयुवर्ग के लोगों ने तकरीबन 70 प्रतिशत कोवैक्सीन की दूसरी डोज के स्लॉट बुक करा लिए हैं. हम उन्हें हतोत्साहित कर रहे हैं.

देश में कोरोना की तीसरी वेव आने की संभावनाएं जताई जा रही है. इस तीसरी वेव का प्रकोप बाकियों से और भी ज्यादा खतरनाक साबित हो सकता है. इस तीसरी वेव से बचने का सिर्फ जो उपाय देखा जा सकता है वो है सबका वैक्सीनेशन. जल्द से जल्द सभी लोगों को कोरोना वैक्सीन की डोज दी जाए लेकिन इन हालातों के चलते भी दिल्ली समेत देश के कई हिस्सों से कोरोना वैक्सीन की कमी की खबरें आ रही हैं.

कोरोना ने दिया दर्द! मां के निधन के बाद DIG बेटे ने भी छोड़ा साथ, बिखर गया परिवार

राज्यों को वैक्सीन की पर्याप्त आपूर्ति नहीं हो पा रही है. जिसको देखते हुए सरकार ने दो खुराकों के बीच का अंतराल बढ़ाने की भी बात कही है लेकिन जिन लोगों ने वैक्सीन की पहली डोज लगवा ली है उनके मन में यह दर पैदा हो गया है कि उन्हें दूसरी डोज नहीं मिली तो क्या होगा. इसी डर के कारण दिल्ली और हरियाणा के लोगों ने वैक्सीन की दूसरी डोज लेने के लिए मेरठ को ओर रुख कर लिया. बता दें कि देशभर में 16 जनवरी से टीकाकरण अभियान की शुरुआत की गई थी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें