Petrol Diesel Price: पेट्रोल पंपों पर वाहनों की लंबी कतारें, 10 मार्च से बढ़ेंगे दाम?

Naveen Kumar, Last updated: Tue, 8th Mar 2022, 11:05 AM IST
  • सोशल मीडिया पर कई वायरल पोस्ट में दावा किया जा रहा है कि 10 मार्च को विधानसभा चुनाव 2022 खत्म होने के बाद पेट्रोल डीजल के दामों में भारी बढ़ोतरी होगी. इस वजह से पेट्रोल पंपों पर वाहनों की लंबी कतारें लग रही हैं.
फाइल फोटो

मेरठ. यूपी समेत 5 राज्यों में विधानसभा चुनाव 10 मार्च को संपन्न हो जाएंगे. इसी बीच सोशल मीडिया पर कई वायरल पोस्ट में दावा किया जा रहा है कि 10 मार्च को चुनाव खत्म होने के बाद पेट्रोल डीजल के दामों में भारी बढ़ोतरी होगी. व्हाट्सएप से लेकर फेसबुक समेत तमाम सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर पेट्रोल डीजल के दामों में बढ़ोतरी के मैसेज वायरल हो रहे हैं. इस वजह से अब पेट्रोल पंपों पर वाहनों की लंबी कतारें लग रही हैं. कोई टंकी फुल कराने में लगे हैं, तो कोई ड्रम भर कर डीजल-पेट्रोल ले जाने लगे हैं. मेरठ समेत आसपास के इलाकों में ऐसा ही कुछ नजारा देखने को मिल रहा है. 

पेट्रोल पंप पर तेल के लिए मारामारी शुरू हो गई है. जहां पहले पेट्रोल पंपों पर 25 हजार लीटर तेल बिकता था, वहां अब एक लाख लीटर बिक रहा है. मेरठ पेट्रोल पंप एसोसिएशन के अध्यक्ष राकेश जैन ने बताया कि सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे मैसेज के कारण लोग पेट्रोल डीजल भरवाने में लगे हैं. उनके मुताबिक, यूक्रेन-रूस युद्ध की वजह से क्रूड आयल का दाम बढ़ा है, ऐसे में संभव है कि पेट्रोल डीजल की कीमतों पर भी असर पड़ेगा. 

Petrol Diesel 8 March Price: रांची, धनबाद, जमशेदपुर, बोकारो में नहीं बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम

वहीं, अब पेट्रोल पंप संचालक भी इसका फायदा उठाते देखे जा सकते हैं. कुछ संचालक तकनीकी कारण बताते हुए अपने पंप बंद कर लिए, ताकि बाद में बढ़े हुए दामों में तेल बेच सकें. कुछ संचालक कुछ घंटे के लिए ही पेट्रोल पंप खोल रहे हैं, ताकि तेल की खपत कम हो. हालांकि, 10 मार्च बाद पेट्रोल डीजल के दामों में बढ़ोतरी होने की आशंका बेहद कम है. दो पेट्रोलियम कंपनियों के सेल्स अफसरों ने नाम न छापने की शर्त पर बताया कि कीमतों में मामूली बढ़ोतरी तो हो सकती है, लेकिन सोशल मीडिया पर जिस तरह से हवा बनाया जा रहा है, उस तरह से कीमतें नहीं बढ़ेगी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें