मेरठ में सपा कार्यकर्ताओं और पुलिस में भिड़ंत, फेंका गया पेट्रोल, कई घायल

MRITYUNJAY CHAUDHARY, Last updated: Mon, 4th Oct 2021, 11:58 PM IST
    मेरठ में लखीमपुर खीरी की घटना को लेकर प्रदर्शन कर रहे सपा कार्यकर्ता और पुलिस की झड़प हो गई. इस दौरान पुलिस पर पेट्रोल फेंका गया जिसमें एएसपी समेत आधा दर्जन पोलिसी कर्मी घायल हो गए. जिनका इलाज अस्पताल में चल रहा है.
मेरठ में सपा कार्यकर्ताओं और पुलिस में भिड़ंत, फेंका गया पेट्रोल, कई घायल

मेरठ. समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव को उनके आवास में नजरबंद करने और लखीमपुर खीरी में हुए बवाल को लेकर सपा कार्यकर्ता उत्तर प्रदेश में जगह-जगह पर प्रदर्शन कर रहे है. वहीं मेरठ में भी सपा कार्यकर्ता प्रदर्शन कर रहे थे. जब उन्हें प्रदर्शन स्थल से हटाने पुलिस पहुंची तो सपाइयों और पुलिसकर्मियों में भिड़ंत हो गई. इस दौरान पुलिस पर पेट्रोल फेंका गया. जिसमें एएसपी समेत कई पुलिस कर्मी घायल हो गए. घायलों को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया है. बताया जा रहा है कि इस झड़प में आधा दर्जन पुलिसकर्मी घायल हुए है. 

जानकारी के अनुसार लखीमपुर खीरी की घटना को लेकर सपा कार्यकर्ता मेरठ में प्रदर्शन कर रहे थे. जब पुलिस उन्हें हटाने गई तो उनके ऊपर आंदोलन की आड़ में पेट्रोल डाल दिया गया. जिसकी चपेट एएसपी सूरज राज समेत कई पुलिसकर्मी इसकी चपेट में आ गए. साथ ही कई पुलिस कर्मी सपा कार्यकर्ताओं के साथ हुई झड़प में घायल हो.गए. वहीं सूत्रों के अनुसार पुलिस को सपा कार्यकर्ताओं के पास से पेट्रोल की बोतलें और ज्वलनशील पदार्थ बरामद हुए है. 

मेरठ में गिरफ्तारी के दौरान पुलिस के साथ कांग्रेसियों की झड़प, कई कार्यकर्ता चोटिल

इस झड़प के दौरान पुलिस ने कई सपा कार्यकर्ताओं को हिरासत में भी लिया गया था, लेकिन उन्हें मजिस्ट्रेट कर कहने पर छोड़ दिया गया. इसके बाद पुलिस आंदोलन की आड़ में उपद्रव करने वालों की खबर लेने में जुट गई है. साथ ही पुलिस सीसीटीवी वीडियो फुटेज और मोबाइल कैमरे की फुटेज के आधार पर उपद्रवियों की शिनाख्त की जा रही है. वहीं फुटेज में हमला करते हुए नजर आने वालों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जाएगा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें