पीएम मोदी आज मेरठ में मेजर ध्यानचंद स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी का करेंगे शिलान्यास

Jayesh Jetawat, Last updated: Sun, 2nd Jan 2022, 5:44 AM IST
  • उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 से पहले पीएम नरेंद्र मोदी पश्चिमी यूपी को बड़ी सौगात देने जा रहे हैं. प्रधानमंत्री आज मेरठ में मेजर ध्यानचंद स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी का शिलान्यास करेंगे. जानिए पीएम का पूरा कार्यक्रम.
पीएम मोदी आज मेरठ में स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी का करेंगे शिलान्यास (फाइल फोटो)

मेरठ: उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यूपी में दनादन रैलियां कर रहे हैं. पीएम मोदी आज रविवार को पश्चिमी यूपी के दौरे पर रहेंगे. इस दौरान वे मेरठ में मेजर ध्यानचंद स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी की आधारशिला रखेंगे. साथ ही वे शहीद स्मारक में 1857 की क्रांति के शहीदों को नमन भी करेंगे. इसके बाद वे सरधना के पास सलावा में जनसभा को संबोधित करेंगे. उनका काली पल्टन मंदिर में पूजा का भी कार्यक्रम है.

प्रस्तावित कार्यक्रम के मुताबिक पीएम मोदी सुबह करीब 11.30 बजे दिल्ली से वायुमार्ग के जरिए मेरठ पहुंचेंगे. मेरठ में सैन्य हेलीपेड पर लैंड करेंगे. यहां से सड़क मार्ग के जरिए शहीद स्मारक आएंगे. यहां अमर जवान ज्योति पर शहीदों को श्रद्धांजलि देंगे. इस दौरान वे राजकीय स्वतंत्रता संग्राम संग्रहालय का दौरा भी करेंगे.

पश्चिमी UP को स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी का तोहफा देकर जाट लैंड का 'खेल' बदलेंगे PM मोदी!

इसके बाद प्रधानमंत्री मोदी काली पल्टन मंदिर पहुंचकर पूजा-अर्चना करेंगे. यहां से वे फिर सैन्य हेलीपैड आएंगे और हेलिकॉप्टर के जरिए मुजफ्फरनगर के खतौली पहुंचेंगे. खतौली में लैंड करने के बाद दोपहर एक बजे पीएम का काफिला सरधना के पास सलावा पहुंचेगा. पीएम मोदी यहां खेल विश्वविद्यालय का शिलान्यास कर जनसभा को संबोधित करेंगे. ये कार्यक्रम करीब ढाई बजे तक चलेगा. इसके बाद पीएम मोदी खतौली हेलीपैड से दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे.

शाह का अखिलेश पर हमला, भ्रष्टाचार के इत्र की दुर्गंध से पता चल रही SP के पापों की जड़

मेरठ के सरधना के पास कैली और सलावा गांव में 700 करोड़ रुपये की लागत से स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी का निर्माण किया जाएगा. पीएम मोदी के शिलान्यास के बाद इसका काम शुरू हो जाएगा. यहां एक बार में 1080 खिलाड़ी विभिन्न खेलों की ट्रेनिंग ले सकेंगे. इस यूनिवर्सिटी में विश्वस्तरीय सुविधाएं मिलेंगी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें