पश्चिमी UP को स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी का तोहफा देकर जाट लैंड का 'खेल' बदलेंगे PM मोदी!

Smart News Team, Last updated: Fri, 31st Dec 2021, 3:50 PM IST
  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 2 जनवरी को मेरठ दौरे पर आ रहे है. पीएम मोदी इस दौरे के दौरान मेजर ध्यान चंद स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी का शिलान्यास करेंगे. इसके खुलने से पश्चिमी यूपी के साथ ही देश के युवा खिलाड़ियों को काफी फायदा मिलेगा.
पश्चिमी UP को स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी का तोहफा देकर जाट लैंड का 'खेल' बदलेंगे PM मोदी !

मेरठ. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 2 जनवरी को में मेरठ में रैली करने वाले है. इस रैली से पीएम मोदी मेरठ कई सौगात दे सकते है. इसके साथ ही पीएम मोदी इस मेरठ के दौरे पर मेजर ध्यान चंद स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी की नींव रख सकते है. पीएम मोदी के इस कार्यक्रम पुष्टि प्रधानमंत्री कार्यलाय की तरफ से पुष्टि की गई है. वहीं पीएम मोदी के इस रैली से मेरठ में बीजेपी मजबूत करने और पक्ष में माहौल बनाने की कोशिश की तो अब भगवा पार्टी अब पश्चिमी यूपी को साधने में जुट गई है.

जानकारी के अनुसार इस युनिवेर्सिटी का निर्माण करीब 700 करोड़ रुपए की लागत से निर्माण किया जाएगा. इस युनिवर्सिटी को सरधना कस्बे के सालावा और कैली गांव में बनाया जाएगा. इस युनिवर्सिटी को  विश्वस्तरीय खेल सुविधाओं वाली देश की पहली स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी के रूप में बनाया जाएगा. वहीं सरकार के अनुसार मेजर ध्यानचंद स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी की स्थापना से देश में खेल संस्कृति को बढ़ावा मिलेगा. इस विश्वविद्यालय के खुलने से पश्चिमी यूपी के साथ ही देश के युवा खिलाड़ियों के लिए यह तोहफा होगा.

शाह का अखिलेश पर हमला, भ्रष्टाचार के इत्र की दुर्गंध से पता चल रही SP के पापों की जड़

रिपोर्ट्स के अनुसार खेल यूनिवर्सिटी में आधुनिक हॉकी मैदान, फुटबॉल मैदान, बास्केटबॉल/वॉलीबॉल/हैंडबॉल और कबड्डी मैदान बनाया जाएगा. इसके साथ ही यहां पर लॉन टेनिस कोर्ट, जिमनैजियम हॉल, सिंथेटिक रनिंग स्टेडियम, स्विमिंग पूल, बहुउद्देशीय हॉल और एक साइकिलिंग वेलोड्रोम भी बनाया जाएगा. वहीं यहां पर 540 महिला और 540 पुरुष खिलाड़ियों सहित 1,080 खिलाड़ियों को प्रशिक्षण देने की क्षमता होगी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें