मेरठ: चोरी की गाड़ियों के खरीद बिक्री पर पुलिस कार्रवाई, सोतीगंज मार्केट में 100 दुकानें बंद

Indrajeet kumar, Last updated: Mon, 13th Dec 2021, 4:05 PM IST
  • मेरठ के सोतीगंज मार्केट में चोरी के वाहनों की खरीद बिक्री पर रोक लगाने के लिए पुलिस ने कार्रवाई करते हुए लगभग 100 दुकानों को अपने खरीद बिक्री का लेखा जोखा 5 दिनों के अंदर पेश करने को कहा है. पुलिस ने ये भी कहा है कि लेखा जोखा पेश करने तक दुकानें बंद रहेगी.
मेरठ: चोरी की गाड़ियों के खरीद बिक्री पर पुलिस कार्रवाई, सोतीगंज मार्केट में 100 दुकानें बंद

मेरठ. मेरठ पुलिस ने सोतीगंज मार्केट के के लगभग 100 दुकानदारों को सीआरपीसी के धारा 91 के तहत नोटिस जारी कर अगले 5 दिनों के अंदर जबाब मांगा है. पुलिस ने अपमने नोटिस में ये भी कहा है कि तब तक सभी दुकानदार जबाब देने तक अपनी दुकान बंद रखे. पुलिस ने ये नोटिस जीएसटी (GST) चोरी और चोरी की गई गाड़ियों के स्पेयर्स पार्ट्स बेचने की सूचना मिलने के बाद जारी की है. पुलिस ने बीते कुछ दिनों पहले भी कुछ कबाड़ दुकानदारों के खिलाफ कार्रवाई की थी. पुलिस को सूचना मिली थी कि इस बाजार में चोरी के वाहनों का सामान काटकर बेचा जाता है. 

पुलिस ने नोटिस में कहा है कि सभी दुकानदार अपने सामान का का जांच करवाएं कि ये समान उनके पास कहां से आता है और कहां बेचा जाता है. नोटिस में ये कहा गया है कि दुकानदार 5 दिनों के अंदर अपने खरीद बिक्री का लेखा जोखा पेश करें तब तक ये सभी दुकानें बंद रहेंगी. सोमवार के सुबह बड़ी संख्या में मेरठ के सोतीबाजार पहुंचकर दुकानदारों को बताया कि कुछ लोगों को गलत सूचना मिली है कि सही दुकानों को बंद किया जा रहा है. अफवाहों पर ध्यान ना दें. सिर्फ वही दुकानें बंद रहेंगी जिनको नोटिस मिली है.

सपा को झटका, पूर्व विधायक कालीचरण राजभर कई नेताओं के साथ भाजपा में शामिल

पुलिस ने ये सूचना सीआरपीसी के धारा 81 के तहत की है. इस धारा के तहाती पुलिस को ये अधिकार है कि जांच पड़ताल और सबूत इकट्ठा करने के लिए दकन बंद करवा सके. इस धारा के तहत पुलिस कार्रवाई करने के लिए पुलिस दुकानदार को एक लिखित समन भेजती है. इसी समान के जरिए खरीदे और बेचे गए सामानों का डिटेल मांगा जा रहा है. डिटेल मुहैया नकारने तक अधिकारी या पुलिस दुकान को बंद करा सकता है .

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें