पुलिस ने पेश की मिसाल, गुम हुई बच्ची को सोशल मीडिया के जरिए मां से मिलवाया

Smart News Team, Last updated: 13/12/2020 07:26 PM IST
  • मेरठ में हाल ही में पुलिस ने ऐसा काम किया है, जहां उनकी हर तरफ वाहवाही हो रही है. दरअसल, मेरठ में शॉपिंग करने मां के साथ आई दस साल की बच्ची बाजार की भीड़ में गुम हो गई. महिला ने बच्ची की काफी तलाश की लेकिन उसका कुछ पता नहीं चला.
यूपी पुलिस में मृतक आश्रित कोटे में भर्ती प्रक्रिया तेज, चालक परीक्षा 2 नवंबर को

मेरठ. मेरठ में हाल ही में पुलिस ने ऐसा काम किया है, जहां उनकी हर तरफ वाहवाही हो रही है. दरअसल, मेरठ में शॉपिंग करने मां के साथ आई दस साल की बच्ची बाजार की भीड़ में गुम हो गई. महिला ने बच्ची की काफी तलाश की लेकिन उसका कुछ पता नहीं चला. हालांकि, बच्ची को रोते बिलखते देख थाना प्रभारी उसे चौकी ले आए. जिसके बाद पुलिसवालों ने बच्ची को जूस पिलाया और उसके प्यार से पूछा कि आखिर वह क्यों रो रही है. जिसके बाद बच्ची ने बताया कि वह बाजार में अपनी मां से बिछड़ गई है.

बच्ची की बात सुनकर थाना प्रभारी बृजेश सिंह और चौकी इंचार्ज इम्तियाज हुसैन ने बच्ची की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल कर दी. पोस्ट देखकर एक घंटे के भीतर ही उसके परिजन उसे लेने थाने आ गए. दरअसल, बुलंदशहर के गुलावठी निवासी मैहर इलाही अपनी दस साल की बच्ची सिमाइया के साथ शॉपिंग करने के लिए लालकुर्ती पैंठ बाजार आई थी. बाजार में ज्यादा भीड़ होने की वजह से सिमाइया अपनी मां से बिछड़ गई. बाजार की भीड़ में मैहर ने बच्ची की काफी तलाश की, लेकिन उसका कुछ पता नहीं चला.

मेरठ में पैर छूने वाले गिरोह का आतंक, अकेले निकलने से डर रहे बुजुर्ग, जानें क्यो

हालांकि, सोशल मीडिया के जरिए सिमाइया अपनी मां के पास वापस पहु्ंच गई. बच्ची को सकुशल पाकर और बच्ची के साथ पुलिस का व्यवहार देखकर सिमाइया के स्वजनों ने लालकुर्ती पुलिस को धन्यवाद दिया.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें