मास्क चेकिंग के दौरान पुलिस की सख्ती, बनियान उतार बनाई मास्क, देखें वीडियो

Smart News Team, Last updated: Sat, 10th Apr 2021, 6:00 PM IST
  • मेरठ पुलिस ने हर जगह इसकी चेकिंग शुरु कर दी है. जो बिना मास्क का मिल रहा है उसका चलन किया जा रहा है.
मास्क चेकिंग के दौरान पुलिस की सख्ती, बनियान उतार बनाई मास्क, देखें वीडियो

मेरठ: जिले में बढ़ते कोरोना संक्रमण के मामलों को देखते हुए प्रशासन ने सख्ती बढ़ा दी है. जगह-जगह मास्क और सोशल डिस्‍टेंसिंग बढ़ा दी गई है. मेरठ पुलिस ने हर जगह इसकी चेकिंग शुरु कर दी है. जो बिना मास्क का मिल रहा है उसका चलन किया जा रहा है. पुलिस द्वारा मास्क चेकिंग के दौरान कमिश्‍नरी चौराहे पर एक अजीबोगरीब दृश्‍य देखने को मिला. पुलीस ने एक ऑटो में सवार दो लड़कों को रोका जिन्‍होंने मास्‍क नहीं पहना था. ऑटो में एक और महिला सवारी थी जिन्‍होंने अपने दुपट्टे से चेहरे को ढंक रखा था.

जब इंस्पेक्टर ने दोनों लड़कों से मास्‍क के बारे में पूछा तो वे इधर - उधर के बहाने बनाने लगे तभी एक लड़के ने अपने गेरुए अंगौछे को मास्‍क की तरह चेहरे पर लपेटा और बताया कि वह इस तरह कोरोना से बचाव के उपाय का पालन करेगा. जब इंस्‍पेक्‍टर ने दूसरे लड़के की ओर देखा तो वह घबरा गया. वह जल्दबाजी में अपनी शर्ट के बटन खोलने लगा. उसे ऐसा करता देख बगल में बैठी महिला ने भी उसे मास्‍क न पहनने पर उलाहना दिया. 

योगी सरकार का आदेश- यूपी के इन जिलों में सिर्फ 50 % लोग जाएं ऑफिस, बाकी WFH

जबकि उसके सामने बैठे लड़के ने कहा कि वह बनियान का मास्‍क बना ले. लड़का भी पहले से शर्ट की बटन खोलकर यही करने की कोशिश कर रहा था. उसने बनियान उतारी और उसे मास्‍क की तरह अपने चेहरे पर बांध लिया. इसके बाद इंस्‍पेक्‍टर दोनों को हिदायत देकर वहां से चले गए. लेकिन वहां से गुजर रहे लोगों में से किसी ने पूरे घटनाक्रम का वीडियो बना लिया जो अब सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है.

कोरोना पर मेरठ में बोले UP मंत्री- जहां जैसे हालात, वैसे ही इंतजाम कर रही सरकार

मेरठ में बढ़ रहा कोरोना

मेरठ में कोरोना संक्रमण रिकार्ड स्तर पर पहुंच गया. स्वास्थ्य विभाग ने संक्रमण रोकने के लिए जांच बढ़ा दी हैं. गुरुवार को यहां रिकार्ड 6989 सैंपलों की जांच की गई. शुक्रवार को इनमें से 165 में वायरस की पुष्टि हुई. उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए यूपी सरकार ने सख्ती बरतनी शुरू कर दी है. कई प्रमुख शहरों में नाइट कर्फ्यू का ऐलान किया जा चुका है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें