मेरठ: पुलिस ने दिखाई दरियादिली, थाने में मनाया 14 साल के अनमोल का जन्मदिन

Smart News Team, Last updated: 08/02/2021 03:36 PM IST
  • मेरठ में पुलिस ने दरियादिली दिखाते हुए 14 साल के अनमोल का जन्मदिन थाने में सेलिब्रेट किया. बता दें, अनमोल के पिता का सड़क हादसे में देहांत हो गया था, जिससे उसकी मां का मानसिक संतुलन बिगड़ गया.
पुलिस ने दिखाई दरियादिली, थाने में मनाया 14 साल के अनमोल का जन्मदिन (प्रतीकात्मक तस्वीर)

मेरठ में पुलिस की दरियादिली को देख हर कोई उनकी तारीफ कर रहा है. दरअसल, यूं तो अकसर पुलिस अपराधियों को पकड़ने के कारण सुर्खियों में आ जाते हैं. लेकिन इस बार पुलिसवालों का एक अलग ही मानवीय रूप सामने आ रहा है. दरअसल, कंकरखेड़ा पुलिस ने थाने में 14 वर्षीय अनमोल का जन्मदिन मनाया. थाने में आयोजित कार्यक्रम में थाना प्रभारी और पुलिसकर्मियों ने अनमोल को शुभकामनाएं दीं. पुलिस ने बताया कि अनमोल के पिता की डेढ़ साल पहले एक हादसे में मौत हो गई थी.

इसके बाद अनमोल की मां ममता भी मानसिक संतुलन खो बैठी. थाना प्रभारी निरीक्षक तपेश्वर सागर ने इंसानियत दिखाते हुए अनमोल की मां को प्यारे लाल अस्पताल में भर्ती कराया और बच्चे का हौसला बढ़ाने के लिए थाने में केक काटकर उसका जन्मदिन मनवाया. थाना कंकरखेडा की टीकाराम कॉलोनी का है. यहां निवासी ममता के पति का करीब डेढ़ साल पहले हादसे में निधन हो गया था. इसके बाद उसकी पत्नी ममता की मानसिक स्थिति ठीक नहीं चल रही है.

मेरठ: बदमाशों ने पीछे से वारकर ठेकेदार को किया बेहोश, लूटकर ले गए रुपये

तब से 14 वर्षीय बेटा अनमोल बेसहारा सा हो गया. इसको लेकर थाना प्रभारी तपेश्वर सागर ने बताया कि शनिवार को अनमोल का जन्मदिन था. थाना परिसर में ही कार्यक्रम रखा गया, ताकि उसे अकेलापन महसूस ना हो. उन्होंने बताया की ममता का आगरा के अस्पताल में उपचार का प्रयास किया जाएगा. इसके साथ ही अनमोल की पढ़ाई के लिए उसे अच्छे स्कूल में भेजने के प्रयास किए जाएंगे.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें