मेरठ की कैंची को पूरे भारत में मिलेगी पहचान, डाक विभाग ने की खास तैयारी

Prachi Tandon, Last updated: Tue, 12th Oct 2021, 11:00 PM IST
  • मेरठ के कैंची उद्योग को पूरे भारत में एक नई पहचान दिलाने के लिए डाक विभाग ने खास तैयारी की है. डाक विभाग बुधवार के कार्यक्रम में स्पेशल कवर का अनावरण करने जा रहा है.
मेरठ की कैंची को नई पहचान दिलाने के लिए डाक विभाग ने की खास तैयारी(सांकेतिक फोटो)

मेरठ. मेरठ में डाक विभाग आजादी का अमृत महोत्सव मना रहा है. आजादी अमृत महोत्सव के लिए डाक विभाग बुधवार को फिलेटेली दिवस मनाने जा रहा है. कार्यक्रम मेरठ कैंट प्रधान डाकघर पर आयोजित किया जाएगा. सांसद राजेंद्र अग्रवाल कार्यक्रम में मेरठ की कैंची पर डाक विभाग के स्पेशल कवर का अनावरण करेंगे. अमृत महोत्सव के उपलक्ष्य में मनाए जाने वाले इस कार्यक्रम की तैयारियों में डाक विभाग जुटा हुआ है.

मेरठ की कैंची को पूरे भारत में पहचान दिलाने के लिए अमृत महोत्सव पर स्पेशल कवर का अनावरण किया जाएगा. मेरठ के लघु कैंची उद्योग को डाक विभाग अपनी इस अनूठी मुहिम से नई पहचान दिलाने के प्रयास में लगा है. कैंट डाकघर में होने वाले कार्यक्रम में कैंची को लेकर तैयार किए स्पेशल कवर का अनावरण करके उसे प्रदेश समेत पूरे भारत में पहचान मिलेगी. अमृत महोत्सव के कार्य़क्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर सांसद राजेंद्र अग्रवाल समेत जिला प्रशासन और डाक विभाग के अधिकारी मौजूद रहेंगे.  

अज्ञात अपराधियों ने घर के बाहर सोते किसान की हत्या, सवालों के जवाब ढूंढ रही पुलिस

डाक विभाग द्वारा आयोजित किए जा रहे इस कार्य़क्रम में मेरठ की कैंची उद्योग को बढ़ावा देने के लिए डाक टिकट भी जारी करने की तैयारियां की गई हैं. कैंची का स्पेशल कवर डाक विभाग ने तैयार करा लिया है. डाक विभाग ने कार्यक्रम की तैयारियों को मंगलवार को अंतिम रूप दे दिया है. मिली जानकारी के अनुसार सांसद राजेंद्र अग्रवाल के साथ एसएसपी बिजेंद्र सिंह समेत डाक विभाग और जिला प्रशासन के अधिकारी स्पेशल कवर का अनावरण करेंगे. 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें