किसान आंदोलन को समर्थन देने के लिए मेरठ से गाजीपुर बॉर्डर पहुंचे प्रसपा नेता

Smart News Team, Last updated: Tue, 2nd Feb 2021, 1:29 PM IST
  • तीन नए कृषि कानूनों के खिलाफ किसान आंदोलन को प्रगतिशील समाजवादी पार्टी ने भी समर्थन दिया है. मेरठ से प्रसपा नेताओं का एक दल गाजीपुर बॉर्डर पहुंचकर किसानों को पार्टी की तरफ से समर्थन देकर तीन नए कृषि कानूनों के वापसी की मांग की हैं. 
तीन नए कृषि कानूनों के खिलाफ किसान आंदोलन को प्रगतिशील समाजवादी पार्टी ने समर्थन दिया है.

मेरठ. गाजीपुर बॉर्डर पर चले रहे तीन नए कृषि कानूनों के खिलाफ किसान आंदोलन को प्रगतिशील समाजवादी पार्टी ने समर्थन दिया है. मंगलवार को मेरठ से प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (प्रसपा) के नेताओं का एक दल गाजीपुर बॉर्डर पहुंचकर किसानों को पार्टी की तरफ से समर्थन दिया है.

प्रसपा के जिला मीडिया प्रभारी जीशान खान ने कहा कि प्रसपा सुप्रीमो शिवपाल यादव के निर्देश पर नेताओं का एक दल तिरंगे के साथ गाजीपुर बॉर्डर मंगलवार सुबह पहुंचा. पार्टी के नेताओं ने भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत से मुलाकात कर किसानों को पार्टी का समर्थन दिया. जीशान खान ने कहा कि किसानों की इस लड़ाई में हमारी पार्टी पूरी तरह उनके साथ खड़ी है.

सपनों का मकान खरीदने का मौका, बैंक लोन के ब्याज में मिल रही डेढ़ लाख तक की छूट

इधर, सपा के वरिष्ठ नेता अतुल प्रधान और कांग्रेस नेता डॉ. प्रदीप अरोड़ा, नसीम कुरैशी, डॉ. यूसुफ कुरैशी ने केंद्र सरकार से नए कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग दोहराई. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार को अपनी जिद छोड़कर किसानों की मांग मान लेनी चाहिए.

मेरठ: बजट के बीच पेपर मिलों पर गहराया अपना वजूद बचाने का संकट, की ये मांग

बता दें कि केंद्र सरकार के नए कृषि कानूनों को वापस लेने और एमएसपी पर कानून बनाए जाने की मांग को लेकर किसान पिछले 68 दिनों से दिल्ली बॉर्डर पर प्रदर्शन कर रहे हैं. इनमें गाजीपुर बॉर्डर भी शामिल है. किसान अपने आंदोलन को तेज करने के लिए पूरे देशभर में 6 फरवरी को तीन घंटे के लिए चक्का जाम करेंगे. इस बीच दिल्ली पुलिस ने सिंघू, टिकरी और गाजीपुर बॉर्डर पर कई लेयर बैरिकेडिंग और कंटीले तार लगाकर रोड ब्लॉक कर दी है. साथ ही पुलिस ने टिकरी और गाजीपुर बॉर्डर के मेन रोड पर लोहे की कीलें लगा दी हैं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें