किसानों के समर्थन में भारत बंद को लेकर तैयारियां, भाकयू नेता करेंगे चक्का जाम

Smart News Team, Last updated: 07/12/2020 08:15 PM IST
  • मेरठ: कृषि कानून के विरोध में लगातार देशभर से आवाजें उठ रही हैं. हरियाणा, पंजाब और उत्तरप्रदेश समेत जगह-जगह से लोग आकर किसानों को अपना समर्थन दे रहे हैं. बता दें, किसानों ने अपनी मांग को लेकर 8 दिसंबर को भारत बंद करने का ऐलान किया था.
फाइल फोटो

मेरठ: कृषि कानून के विरोध में लगातार देशभर से आवाजें उठ रही हैं. हरियाणा, पंजाब और उत्तरप्रदेश समेत जगह-जगह से लोग आकर किसानों को अपना समर्थन दे रहे हैं. बता दें, किसानों ने अपनी मांग को लेकर 8 दिसंबर को भारत बंद करने का ऐलान किया था. जिसको लेकर किसानों ने अपनी तैयारी पूरी कर ली है. यूपी गेट पर भारतीय किसान यूनियन धरना प्रदर्शन के साथ डटा हुआ है. राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत के नेतृत्व में किसानों व कार्यकर्ताओं ने यूपी पिछले कई दिनों से यूपी गेट पर डेरा डाल रखा है.

हालांकि, कृषि कानून के विरोध में केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर से किसान संगठनों की कई बार वार्ता हो चुकी है, लेकिन सभी वार्ता बेनतीजा रही. ऐसे में किसानों के ऐलान को लेकर सरकार काफी चिंता में है. इस मामले में भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत का कहना है कि वह किसी भी हालत में किसानों की लड़ाई पूरी तरह से लड़ेंगे.आंदोलन से पीछे हटने वाले नहीं है.

ब्लू साड़ी पहन माधुरी के इस गाने पर झूम कर नाची भोजपुरी एक्ट्रेस रानी चटर्जी

मेरठ में बंदी को लेकर भारतीय किसान यूनियन जिलाध्यक्ष मनोज त्यागी ईकडी ने बताया कि राष्ट्रीय प्रवक्ता के निर्देशानुसार, मेरठ में व्यापारियों को आठ दिसंबर को भारत बंद के तहत अपने-अपने प्रतिष्ठान बंद करने का आग्रह किया गया है. उन्होंने कहा कि इसके लिए व्यापारियों से संपर्क किया जा रहा है. यूपी गेट पर सभी किसान धरना प्रदर्शन करेंगे. साथ ही संगठन के कार्यकर्ता बाजारों में जाकर व्यापारियों को दुकानें बंद करने के लिए निवेदन करेंगे.

वहीं, भाकियू तोमर गुट के राष्ट्रीय अध्यक्ष संजीव तोमर के आहवान पर संगठन पूरे प्रदेश में मुख्य स्थानों पर चक्का जाम करेगा. इसके लिए तोमर गुट ने सुबह 11 बजे से दोपहर बाद 4 बजे तक सभी मुख्य सड़कों पर जाम करने की बात कही है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें