प्रधानमंत्री ने की दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे की समीक्षा, जल्द होगा लोकार्पण

Smart News Team, Last updated: Wed, 24th Feb 2021, 7:00 PM IST
  • दिल्ली-मेरठ हाइवे का काम अब अपने अंतिम चरणों में है, हाल ही में पीएम मोदी ने हाइवे की समीक्षा की.
पीएम मोदी (फाइल तस्वीर)

दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे का काम अपने अंतिम चरण पर है. 10 मार्च तक एक्सप्रेसवे के काम को पूरा कर दिया जाएगा. बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक्सप्रेसवे की समीक्षा की. बता दें, पिछले तीन दिनों से एनएचएआई की तरफ से प्रधानमंत्री की समीक्षा को लेकर तैयारी चल रही थी. एक्सप्रेसवे के चौथे चरण डासना से मेरठ 32 किमी का कार्य पूरा हो गया है.

एक्सप्रेसवे पर केवल फिनिशिंग, टोल प्लाजा पर मशीनों को लगाने का कार्य किया जा रहा है. बता दें, केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने पहले ही दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे के मार्च में लोकार्पण को लेकर एनएचएआई को तैयारी करने के आदेश दे चुके हैं. ऐसे में उम्मीदें हैं.

रविदास जयंती को लेकर भाइयों के बीच हो गया पथराव और फायरिंग, महिला की मौत

एनएचएआई की तरफ से 32 किमी की पावर प्वाइंट प्रेजेंटेशन और ड्रोन से फोटोग्राफी कराई है. इसे वीडियो को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सामने प्रदर्शित किया जाएगा. बता दें कि दूसरे चरण में यूपी गेट से डासना तक चल रहे निर्माण में आ रही दुविधा पर भी प्रधानमंत्री के सामने मंथन हुआ. इस चरण को मई-2021 तक पूरा किया जाना है. एनएचएआई की तरफ से परतापुर इंटरचेंज पर बैरियर लगाकर वाहनों को एक्सप्रेसवे पर चढ़ने के लिए रोक दिया गया था. कुछ वाहन एक्सप्रेसवे पर चढ़ने के लिए गांव का रास्ता खोजकर जाने की कोशिश में लगे रहे.

युवती से दुष्कर्म के बाद किया निकाह, अब दे रहा घर से निकालने की धमकी

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें