होली से पहले जनता को मिलेगा तोहफा, दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे को लेकर आई ये खबर

Smart News Team, Last updated: Sat, 23rd Jan 2021, 3:40 PM IST
  • दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे को लेकर जनता के लिए एक अच्छी खबर सामने आई है. दरअसल, बताया जा रहा है कि होली से पहले एक्सप्रेसवे का उद्घाटन कर दिया जाएगा.
दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे (प्रतीकात्मक तस्वीर)

दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे का काम लगभग पूरा हो चुका है. ऐसे में अंदाजा लगाया जा रहा है कि जनता को होली से पहले एक्सप्रेसवे का तोहफा मिल जाएगा. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस वे का काम 5 मार्च तक पूरा हो जाएगा. इसके बाद मेरठ से दिल्ली का सफर एक घंटे में पूरा किया जा सकेगा. बताया जा रहा है कि मार्च महीने में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक्सप्रेस वे का उद्घाटन कर सकते हैं. हालांकि, इसको लेकर अभी तक कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है.

बता दें दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे का काम पिछले साल ही पूरा हो जाना था लेकिन कोरोना महामारी के कारण काम की रफ्तार धीमी हो गई. इसके बाद तारीख इस साल की 31 जनवरी तक बढ़ाई गई लेकिन अभी भी निर्माण का काफी काम बाकी है. ऐसे में नैशनल हाइवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया (एनएचएआई) ने निर्माण कंपनियों को मार्च तक का समय दे दिया है. अथॉरिटी ने साफतौर पर निर्देश दिया है कि 5 मार्च तक हाइवे का काम पूरा हो जाना चाहिए.

मेरठ में स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी बनाने की तैयारी कर रही सरकार: सीएम योगी आदित्यनाथ

वहीं, खबरें ये भी हैं कि निर्माण कंपनियां इस डेडलाइन से संतुष्ट नहीं हैं. वे मांग कर रही हैं कि उन्हें कम से कम 31 मार्च तक का समय दिया जाए. हालांकि, संबंधित मंत्रालय ने यह साफ कर दिया है कि होली से पहले दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस वे को जनता के लिए खोल दिया जाना है. ऐसे में उन्हें पांच मार्च तक एक्सप्रेसवे का काम पूरा करके देना होगा.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें