UP पंचायत चुनाव: वोटर्स को लुभाने के लिए प्रचार में चुनावी गीतों का भी लगा तड़का

Smart News Team, Last updated: 12/04/2021 02:47 PM IST
यूपी पंचायत चुनाव में वोटर को लुभाने के लिए हर तरीका अपनाया जा रहा है. होर्डिंग्स और भोंपू के साथ सोशल मीडिया पर गानों के जरिये भी प्रचार किया जा रहा है. चुनाव में थोड़ी सी लिफ्ट करा दे के अलावा अन्य कई गाने छाए हुए हैं.
यूपी पंचायत चुनाव में गीतों के जरिए भी मतदाताओं को आकर्षित करने की कोशिश की जा रही है.

मेरठ. जैसे-जैसे पंचायत चुनाव नजदीक आ रहे चुनावी सरगर्मियां भर्ती की जा रही हैं. प्रत्याशी नए-नए तरीकों से वोटर्स को लुभाने का प्रयास कर रहे हैं. इसी दिशा में अब सोशल मीडिया पर गीतों के माध्यम से मतदाताओं को आकर्षित करने का प्रयास किया जा रहा है.

आपको बता दें कि अभी त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर नामांकन पत्र की प्रक्रिया चल रही है। 13 व 15 अप्रैल को नामाकंन पत्र दाखिल किए जाएंगे. 16 और 17 अप्रैल को नामाकंन पत्रों की जांच की जाएगी. 18 अप्रैल को नाम वापसी के बाद उम्मीदवारों को चुनाव चिह्न आवंटित किए जाएंगे. इसके बाद 26 अप्रैल को मतदान होगा और 2 मई को मतगणना की जाएगी. चुनाव बिगुल के बाद अब जिला पंचायत के उम्मीदवार घूम- घूम कर लोगों से अपने पक्ष में मतदान की अपील कर रहे हैं. प्रधान पद के उम्मीदवार वोटरों के मकान, शौचालय, पानी की टंकी से लेकर गांव के सभी समस्या दूर करने के वादा कर रहे हैं. इस बार पंचायत चुनाव में वोट मांगने का ट्रेंड भी बदल गया है. होर्डिंग्स और भोंपुओं के साथ-साथ सोशल मीडिया पर भी जम कर प्रचार कर रहे हैं. प्रत्याशी अपने गानों पर बनी वीडियो को सोशल मीडिया पर अपलोड कर लोगों को लुभाने के प्रयास कर रहे हैं. इनमें थोड़ी सी लिफ्ट करा दे के अलावा अन्य कई गाने छाए हुए हैं.

चुनाव आयोग का आदेश- पंचायत चुनाव में सख्ती से हो कोविड प्रोटोकॉल का पालन

जानकारी के अनुसार त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की नामांकन प्रक्रिया के चलते रविवार को सरूरपुर ब्लॉक पर प्रधान पद के लिए 16 नामाकंन पत्र बिके. आरक्षित पद के लिए 13 और अनारक्षित पद के लिए तीन नामांकन पत्र की बिक्री हुई. क्षेत्र पंचायत के आरक्षित पद के लिए 6 और अनारक्षित पद के लिए 5 नामांकन पत्र खरीदे गए. ग्राम पंचायत सदस्य पद के लिए आरक्षित पद के लिए 3 और अनारक्षित पद के लिए 4 नामांकन पत्र बिके. एडीओ पंचायत अमित कुमार ने बताया कि नामांकन प्रक्रिया को लेकर ब्लॉक परिसर पर बेरिकेडिंग कर व्यवस्था को मजबूत किया गया है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें