ईद पर जागरुकता का संदेश, कहा- कोरोना से बिगड़े हालात में लोगों की करें मदद

Smart News Team, Last updated: Fri, 14th May 2021, 12:22 PM IST
कारी शफीकुर्रहमान कासमी ने जुबैदा मस्जिद पर नमाज पढ़ने से पहले उन्होंने ईद पर लोगों को संदेश देते हुए कहा कि इस बुरे दौड़ में हम सभी को इंसान होने के नाते एक दूसरे की मदद करनी चाहिए. हमें किसी की मदद करने से पहले उसके जाति धर्म और रसूख को नहीं देखना चाहिए. 
देश भर में आज मनाया जा रहा है. (प्रतीकात्मक फोटो)

मेरठ : मेरठ के हापुड़ रोड के पास स्थित जुबैदा मस्जिद में कारी शफीकुर्रहमान कासमी कोरोना के प्रोटोकॉल का पालन करते हुए ईद की नमाज अदा की. ईद की नमाज अदा करने से पहले कारी शफीकुर्रहमान कासमी साहब ने सोशल मीडिया पर ऑनलाइन आकर ईद के मौके पर सभी को संदेश दिया. उन्होंने कहा कि इस विपरीत समय में हम सभी लोगों को इंसान होने के नाते एक दूसरे की सहायता करनी चाहिए. कारी शफीकुर्रहमान कासमी मैं सभी लोगों से विनती की है कि कोई भी खतरनाक महामारी के दौर में बिना किसी वजह का रोड पर न निकले. अपनी जान साथ ही दूसरों के जान की फिक्र करें. घर पर रहे और साफ सफाई का विशेष ध्यान दें.

कारी शफीकुर्रहमान कासमी ने आगे दुख प्रकट करते हुए कहा कि मुस्लिम समाज के लोग संक्रमित मरीज के मरने के बाद उसके जाति और रसूख को देखकर कब्रिस्तान में 2 गज जमीन देने से मुकर रहे हैं. इस खतरनाक महामारी के दौर में लोग एक दूसरे को इंसान की नजर से देखते हुए बिरादरी, रसूख को भुला दे और लाश को कब्रिस्तान के 2 गज की जमीन में दफन करने दे. यह समय लाशों के जाति और रसूख देखने का नहीं है.

ईद की नमाज को लेकर दारुल उलूम देवबंद ने जारी किया फतवा, जानें क्या दी गई हिदायत

कारी शफीकुर्रहमान कासमी इजरायल और फिलिस्तीन के बीच हो रहे हमले की निंदा की है. उन्होंने कहा कि भारत अपनी आजादी के बाद से ही फिलिस्तीनी आवाम के पक्ष में रहा है और इजराइल का हमेशा से विरोध करता रहा है. आज इजराइल फिलिस्तीन पर जुल्म कर रहा है. इसलिए हम सभी को इजराइल के खिलाफ एक साथ खड़ा होना चाहिए. साथ ही भारत सरकार के साथ पूरे विश्व को इजराइल के खिलाफ एक बयान जारी करना चाहिए.

सावधान! सोशल मीडिया पर अनाथ बच्चों को गोद लेने की खबर वायरल, हो सकती है बाल तस्करों की चाल

कोरोना के बीच ब्लैक फंगस का कहर, यूपी में अब तक 73 मरीजों की पहचान

मेरठ में 60 हजार में ऑक्सीजन बेचने वाले बीजेपी नेता के घर छापा, 10 सिलिंडर बरामद

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें