मेरठ में सदभावना दिवस के रूप में मनाई गयी राजीव गांधी जयंती

Smart News Team, Last updated: 20/08/2020 07:43 PM IST
  • यूपी के मेरठ में कांग्रेस की ओर से आज पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के जन्मदिन को सद्भावना दिवस के रूप में मनाया गया. इस दौरान कांग्रेसियों ने उनके चित्र पर माल्यार्पण कर पुष्पांजलि अर्पित किया.
राजीव गांधी जयंती

मेरठ- उत्तर प्रदेश के मेरठ में ज़िला व महानगर कांग्रेस कमेटी की ओर से बृहस्पतिवार को बुढाना गेट कांग्रेस कार्यालय पर भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री स्व. राजीव गांधी के जन्मदिन पर गोष्ठी का आयोजन किया गया. इस अवसर पर कांग्रेसियों ने उनके चित्र पर माल्यार्पण व पुष्पांजलि अर्पित कर पूर्व पीएम को भावपूर्ण स्मरण किया गया. कांग्रेसियों ने स्वर्गीय गांधी के जन्मदिन को सद्भावना दिवस के रूप में मनाया.

कांग्रेसी नेताओं ने अपने सम्बोधन में कहा कि 21वीं सदी का भारत निर्माण उनका प्रमुख उद्देश्य था. वे भारत को मज़बूत, आत्मनिर्भर और अग्रणी देशों में देखना चाहते थे. सबसे कम उम्र 40 वर्ष में वे भारत के प्रधानमंत्री बने.

उन्होंने देहरादून, कैम्ब्रिज के ट्रिनिटी कॉलेज व लंदन के इम्पीरियल कॉलेज से शिक्षा ग्रहण की. इसके बाद मैकेनिकल इंजीनियरिंग करने के बाद दिल्ली फ्लाइंग की प्रवेश परीक्षा पास की और वाणिज्यिक पायलट लाइसेंस प्राप्त किया. इस मौके पर तमाम कांग्रेस पार्टी के पदाधिकारी और कार्यकर्ता मौजूद रहे.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें