BKU अध्यक्ष राकेश टिकैत के समर्थन में दिल्ली की तरफ चले किसान, वेस्ट यूपी में अलर्ट हुई पुलिस

Smart News Team, Last updated: Fri, 29th Jan 2021, 3:08 PM IST
  • भारतीय किसान यूनियन के अध्यक्ष राकेश टिकैत को समर्थन देने के लिए यूपी के किसान बीती रात से ही दिल्ली बॉर्डर की तरफ जाने लगे है. वही कई किसान नेता तो गुरुवार की रात को ही गाजीपुर बॉर्डर पर पहुंच गए थे. यूपी पुलिस ने भारी संख्या में दिल्ली की तरफ जाने वाली हाइवे पर पुलिस फाॅर्स तैनात कर रखा है.
भकियू अध्यक्ष राकेश टिकैत के समर्थन में दिल्ली की तरफ चले किसान

मेरठ. किसान दिल्ली गाजीपुर बॉर्डर पर इक्कठा होना शुरू कर दिया है. जिसके लिए कई किसान नेता अपने साथ किसानों को लेकर बीती रात ही पहुंच गए थे. जिसे दखते हुए यूपी पुलिस ने रात में ही गाजीपुर बॉर्डर की तरफ जाने वाले हाइवे पर बड़ी संख्या में पुलिस कर्मियों को तैनात कर दिया है. वहीं शुक्रवार को उत्तर प्रदेश पुलिस ने मेरठ-दिल्ली हाइवे पर भी भरी संख्या में पुलिस कर्मियों को तैनाक किया है.

वहीं राकेश टिकैत के गृह निवास मुजफ्फरनगर में भाकियू की महापंचायत की बैठक के लिए मंच तैयार किया गया है. वहीं मुजफ्फरनगर में गुरुवार को किसानो ने बैठक भी किया था, जिसमे फैसला लिया गया था कि यदि राकेश टिकैत को गिरफ्तार किया जाता है तो करीब एक लाख किसान अपनी गिरफ्तारी देंगे. बढ़े इन मामलों को ध्यान में रखते हुए यूपी पुलिस ने तक़रीबन पूरे वेस्ट यूपी में पुलिस कर्मियों को तैनात कर दिया गया है. साथ ही मुजफ्फरनगर हाइवे पर भी भरी संख्या में फाॅर्स तैनात किया गया है.

मेरठः राकेश टिकैत के समर्थन में गाजीपुर बॉर्डर पहुंच रहे किसान नेता

दिल्ली बॉर्डर पर किसानो के कुछ को देखते हुए रस्ते में भरी फोर्स तैनात कर दी गई है. वहीं पूर्वांचल से ट्रैक्टरों से जा रहे किसानो को पुलिस ने हापुड़ में गंगापुल पर रोक दिया जिससे गुस्साए किसानो ने वहीं पर ही धरना देना शुरू कर दिए. जिसके चलते दिल्ली लखनऊ हाइवे पर जाम लग गया. वहीं जब किसानो को पुलिस ने पिलखुआ टोल पर रोका तो किसानों ने पहले वहां पर धरण दिया फिर वहां से पैदल ही दिल्ली की तरफ चल दिए.

BSP चीफ मायावती का ट्वीट- ‘नए कृषि कानून पर केन्द्र ढुलमुल रवैया अपना रही है’

भारतीय किसान यूनियन के अध्यक्ष राकेश टिकैत के बुलावे पर हजारों की संख्या में पूरे यूपी से किसान दिल्ली की तरफ कूच कर चुके है. वहीं यूपी वेस्ट के अधिकतर किसान नेता और किसान बीती रात ही दिल्ली बॉर्डर पहुंच गए. जिसे देखते हुए यूपी पुलिस ने दिल्ली जाने वाले सभी हाइवे पर भरी संख्या में पुलिस फाॅर्स तैनात कर दिया है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें