बुधवार को गाजीपुर से राकेश टिकैत का फतेह मार्च, बॉर्डर खाली कर सिसौली लौटेंगे

MRITYUNJAY CHAUDHARY, Last updated: Tue, 14th Dec 2021, 9:21 PM IST
  • भाकियू नेता राकेश टिकैत बुधवार को उत्तर प्रदेश गेट गाजीपुर बॉर्डर को छोड़कर अपने गांव सिसौली के लिए रवाना होंगे. राकेश टिकैत इस दौरान यूपी बॉर्डर से सिसौली के लिए फतेह मार्च निकालेंगे.
बुधवार को गाजीपुर से राकेश टिकैत का फतेह मार्च, बॉर्डर खाली कर सिसौली लौटेंगे

मेरठ. भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत बुधवार को उत्तर प्रदेश गेट गाजीपुर बॉर्डर से फतेह मार्च निकालेंगे. जो यूपी बॉर्डर से राकेश टिकैत के गांव सिसौली के लिए रवाना होगा. सिसौली पहुंच राकेश टिकैत का यह फतेह मार्च समाप्त हो जाएगा. भाकियू नेता राकेश टिकैत बुधवार की सुबह को यूपी गेट बॉर्डर छोड़ देंगे. इसकी जानकारी स्वयं राकेश टिकैत ने दिया. वहीं राकेश टिकैत ने फतेह मार्च को सफल बनाने के लिए यूपी बॉर्डर पर अधिक से अधिक सख्या में किसानों को पहुंचने के लिए अपील किया है. 

भाकियू नेता राकेश टिकैत ने कहा कि उनके साथ ही बुधवार को सभी किसान यूपी बॉर्डर छोड़कर चले जाएंगे. वहां से निकलने से पहले राकेश टिकैत यूपी बॉर्डर पर हवन करेंगे. इसके बाद वह अपने गांव सिसौली के लिए रवाना हो जाएंगे. राकेश टिकैत का फतेह मार्च यूपी बॉर्डर से निकलकर मोदीनगर, मेरठ, मंसूरपुर होते हुए किसान भवन सिसौली पहुंचेगा. फतेह मार्च के दौरान राकेश टिकैत का कई जगह पर स्वागत भी किया जाएगा. जानकारी के अनुसार राकेश टिकैत के यूपी बॉर्डर से रवाना होने का कार्यक्रम सुबह 9 बजे है. 

धरने पर बैठे युवा किसान की मौत, शव रखकर प्रदर्शन, प्रशासन के सामने रखी ये मांग

राकेश टिकैत केंद्र सरकार द्वारा लाई गई नई कृषि बिल के विरोध में यूपी बॉर्डर पर प्रदर्शन कर रहे थे. राकेश टिकैत ने इन कानूनों के विरोध में करीब एक साल से वहां पर धरना दे रहे थे. जिसे हाल ही में केंद्र सरकार ने वापस ले लिया. जिसके बाद अब सभी किसान वहां से घर वापसी कर रहे है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें