रक्षाबंधन पर मेरठ में एकता की मिसाल, मुस्लिम बहनों ने हिंदू भाइयों की कलाई पर बांधी राखी

Smart News Team, Last updated: Sun, 22nd Aug 2021, 5:35 PM IST
  • मेरठ के कमिश्नरी पार्क में सामूहिक रूप से आपसी भाईचारा का संदेश देते हुए हिन्दू भाईयों और मुस्लिम बहनों ने रक्षाबंधन का पर्व मनाया. इस पवन पर अवसर पर एक दूसरे की सुरक्षा का वचन लेते हुए मुस्लिम बहनों ने हिन्दूओं भाईयों की कलाई पर राखियां बांधी. 
रक्षाबंधन पर मेरठ में एकता की मिसाल, मुस्लिम बहनों ने हिंदू भाइयों की कलाई पर बांधी राखी

मेरठ: रक्षाबंधन के मौके पर रविवार को मेरठ में एक अनूठी मिसाल देखनों को मिली. कमिश्नरी पार्क में सामूहिक रूप से आपसी भाईचारा का संदेश देते हुए हिन्दू भाईयों और मुस्लिम बहनों ने रक्षाबंधन का पर्व मनाया. इस पावन अवसर पर एक दूसरे की सुरक्षा का वचन लेते हुए मुस्लिम बहनों ने हिन्दूओं भाईयों की कलाई पर राखियां बांधी. साथ ही पार्क में लगे पेड़ों को भी रक्षा सूत्र बांधकर पर्यावरण संरक्षण की शपथ ली.

रक्षाबंधन के अवसर पर कमिश्नरी पार्क में राष्ट्रीय मानवाधिकार ग्रुप, आपका मंच सेवा संस्थान और खिदमत ए खल्क फाउंडेशन की ओर से कार्यक्रम आयोजित किया गया था. इस कार्यक्रम में लोगों ने आपसी नफरतें भूलकर एकता की मिशाल पेश करते हुए एकसाथ रक्षाबंधन का त्योहार मनाया. 

UP होमगार्ड की 19000 सीटों पर जल्द भर्ती, जानें कब आएगा नोटिफिकेशन

इस अवसर पर रेशमा खान के साथ मुस्लिम बहनों ने सुंदर लाल, बुद्धप्रकाश भगतजी, शीशपाल सिंह, सुरेश प्रधान, शिव कुमार सोनकर, अखिल कृपा शंकर, मोनू टॉक, मुकेश चौहान, गौरव वैद्य लोकेश मांगलिक, नितिन महरौल, चरण, इरशाद, सचिन, मनीष कुंदन सिंह के कलाईयों पर राखियां बांधी. साथ ही एक दूसरे की सुरक्षा का वचन भी दिया. भाईयों ने राखी बंधवाने के बाद परंपरा के अनुसार मुस्लिम बहनों को उपहार भी दिए. 

रक्षाबंधन के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में मुस्लिम महिलाओं ने पार्क में लगे पेड़-पौधों को रक्षा सूत्र बांधकर पर्यावरण संरक्षण की शपथ ली. इस दौरान रेशमा खान, मुसरत जहां, नाजमा, तरन्नुम, सुमाल, हेमा सूर्यवंशी, सबिया चौहान, हिना खान, सहरिन और सैफी कहकसा मौजूद रही. 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें