UP के इस शहर में कार्डधारक मई और जून में दो बार ले सकेंगे राशन, जानें कैसे

Smart News Team, Last updated: Tue, 11th May 2021, 9:45 AM IST
  • मई और जून में दो राशन मिलने से कई लोगों की परेशानी का हल हो सकेगा. कोरोना काल में एक बार पैसे देकर गरीब लोग दो बार राशन ले सकेंगे. जिला पूर्ति अधिकारी के अनुसार एक बार राशन राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम के अंतर्गत दिया जाएगा और दूसरी बार प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना में दिया जाएगा.
मेरठ में मई और जून में दो बार कार्डधारक राशन ले सकेंगे.

मेरठ. कोरोना काल में मेरठ के लोगों के लिए खुशखबरी है. यूपी के मेरठ जिले में मई और जून में राशनकार्ड धारकों को दो बार राशन मिलेगा जिसमें से एक बार के ही उन्हें पैसे देने होंगे. इसपर मेरठ के जिला पूर्ति अधिकारी नीरज सिंह ने जानकारी दी है. उनका कहना है कि मई और जून 2021 में हर कार्डधारक को सरकारी राशन की दुकान से दो बार राशन दिया जाएगा.

दो बार राशन बांटने के इस क्रम में पहली बार राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम के अंतर्गत प्रति यूनिट तीन किलो गेहूं दो रुपए में और दो किलो चावल तीन रुपए में दिया जाएगा. इसी के साथ दूसरी बार राशन वितरण प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजनान्तर्गत हर कार्ड धारक को प्रति तीन किलो गेहूं और दो किलो चावल फ्री में दिया जाएगा.

मेरठ के जिला पूर्ति अधिकारी नीरज सिंह के अनुसार पहले चरण में 5 मई से 14 मई तक राशन दिया जाएगा. वहीं इस चरण में मेरठ के सभी कार्डधारकों को राशन मिलेगा. पहली बार का वितरण खाद्यान्न राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम के तहत दिया जाएगा. इसी के साथ दूसरे चरण का वितरण 20 मई के बाद शुरू किया जाएगा. इन दोनों चरणों में वितरण का काम करने के लिए 930 कर्मी जुट गए हैं. 

कोरोना की तीसरी लहर की तैयारी में जुटा मेरठ प्रशासन, अस्पतालों को दुरुस्त करने में लगा

जिला पूर्ति अधिकारी के अनुसार राशन बांटने के केंद्रो पर सभी कोविड गाइडलाइंस का पालन किया जा रहा है.कोरोना के इस काल में सरकार से लेकर कई सामाजिक संगठन लोगों तक मदद पहुंचा रहे हैं. कोई गरीब व्यक्ति मुश्किल समय से ना गुजरे इसके लिए कई युवा भी जुटे हैं. सोशल मीडिया के सहारे लोगों तक मदद पहुंचाई जा रही है. 

कोरोना वायरस से बचना है तो कैसे करें घर पर अपनी इम्यूनिटी स्ट्रॉन्ग, यहां जानें

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें