मेरठ में रावण के संग कोरोना के पुतले का दहन, लोग बोले- बुराई के साथ बीमारी का भी हो अंत

Smart News Team, Last updated: Sun, 25th Oct 2020, 9:21 PM IST
  • मेरठ में दशहरे पर बच्चों ने घर पर ही रावण और कोरोना के पुतले बनाया और उसका दहन किया. बच्चों ने कहा कि कोरोना के दहन होने से देश से कोरोना भी खत्म किया जाएगा.
मेरठ में बच्चों ने रावण और कोरोना के पुतले का दहन किया.

मेरठ. मेरठ में दशहरे पर कई मोहल्ले के बच्चों ने रावण के पुतले के साथ कोरोना का भी पुतला जलाया. बच्चों ने रावण, मेघनाद, कुंभकर्ण के पुतलों को जलाने के लिए सुबह से ही तैयारियां शुरू कर दीं थीं. बच्चों का मानना है कि रावण के पुतले के साथ बुराई और कोरोना वायरस भी जलकर नष्ट हो जाएगा.

मेरठ में कई मोहल्लों के बच्चों ने रावण के पुतले पर ही कोरोना लिख दिया. कोरोना के पुतले को जलाने के बाद बच्चों ने जय श्रीराम के नारे लगाए. मेरठ के गढ़ रोड पर हनी गोल्फ काॅलोनी में बच्चे सुबह से ही खुद रावण का पुतला बनाने में लग गए थे. इन बच्चों ने रावण का पुतला बनाया और उस पर कोरोना लिख दिया.

मेरठ: बच्चों ने गुल्लक तोड़ बनाया रावण का पुतला, कोरोना लिखकर करेंगे दहन

बच्चों ने पुतले पर कोरोना लिखकर उसे दहन किया.

कोरोना का पुतला बनाने वाले इन बच्चों का कहना था कि वे रावण के पुतले के साथ ही कोरोना वायरस का भी दहन करेंगे. जिसके बाद शाम को बच्चों ने रावण और कोरोना का दहन किया.

यूरिया की कालाबाजारी पर सख्त योगी सरकार, UP के सभी जिलों में टॉप-20 खरीदारों की होगी जांच

कोरोना के पुतले को जलाते.

इस मौके पर हनी गोल्फ ग्रीन हाउसिंग सोसायटी के अध्यक्ष प्रवीण वशिष्ठ, महामंत्री नवीन शर्मा और राज्य बाल संरक्षण के पूर्व सदस्य रविन्द्र चैहान ने बच्चों का उत्साह बढ़ाया. इस दौरान काॅलोनी के लोग भी मौजूद रहे.

मेरठ में पुलिस की बाइक सवार बदमाशों के साथ मुठभेड़, तीन अरेस्ट

दशहरो पर रावण दहन.

इस काॅलोनी के अलावा शहर के कई मोहल्लों में बच्चों ने अपनी गुल्लक तोड़ी. उन पैसों को जुटाकर बच्चों ने रावण के पुतले बनाए और उनका दहन किया. शहर में कोरोना के बीच मनाए जा रहे दशहरे पर बचाव की कड़ी सुरक्षा व्यवस्था रही. इन जगहों पर भीड़ न जुटे इसलिए रावण दहन का नलाइन प्रसारण किया गया.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें