मेरठ बुलंदशहर हाईवे पर बने टोल पर आज से शुरू हुई वसूली

Smart News Team, Last updated: 16/08/2020 07:23 AM IST
  • मेरठ बुलंदशहर हाईवे पर एक टोल टैक्स का निर्माण किया जा चुका है. जिसका शुभारंभ बाद में किया जाएगा. अब इस टोल पर 16 अगस्त रविवार से वसूली शुरू हो जाएगी.
मेरठ बुलंदशहर हाईवे

नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने एक अधिसूचना जारी करते हुए बताया कि मेरठ बुलंदशहर हाईवे पर एक टोल टैक्स का निर्माण किया जा चुका है. जिसका शुभारंभ बाद में किया जाएगा. अब इस टोल पर 16 अगस्त रविवार से वसूली शुरू हो जाएगी. गुलावठी के पास चालू हुए इस टोल पर 14 लेन होंगी और 12 लेन में सिर्फ फास्ट टैग की गाड़ियां ही निकल सकेंगी. इसके अलावा दो लेन ऐसे होंगे जिनमें कैश के माध्यम से वाहन यहां से वहां गुजरेंगे.

एनएचएआई ने मेरठ बुलंदशहर एनएच न्यू 334 में टोल की वसूली किए जाने की अधिसूचना जारी कर दी है. रविवार से इस मार्ग पर टोल की वसूली होने लगेगी. यह टोल पर 85 रुपये से लेकर 560 रुपये तक टोल चार्ज लिया जाएगा. एनएचएआई की ओर से जारी अधिसूचना के अनुसार गुलावठी बाईपास के पास कुराना हापुड़ में एक नया टोल प्लाजा बनकर तैयार हुआ है. इस नवनिर्मित हाईवे पर वाहनों का आना-जाना शुरू हो गया है. कुछ स्थानों पर छोटे-छोटे काम चल रहे हैं मगर वाहनों के भारी संख्या में आवागमन को देखते हुए टोल पर रविवार से वसूली प्रारंभ कर दी जाएगी. जिसकी सभी औपचारिकताएं पूरी कर ली गई है.

एनएचएआई के अधिकारियों द्वारा बताया गया कि टोल का शुल्क प्रतिदिन एक तरफ से दोनों तरफ और मासिक तथा स्थानीय स्तर पर लगना प्रारंभ हो जाएगा. टोल प्लाजा के 20 किलोमीटर क्षेत्र के स्थानीय लोगों के निजी वाहनों को 275 रुपये मासिक शुल्क पर आने-जाने की सुविधा मिलेगी. स्थानीय लोगों को यह सुविधा वर्ष 2020- 21 के लिए ही अभी तक निर्धारित की गई है. आगे की अधिसूचना जारी नहीं हो सकी है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें