छात्रों को राहत, सीसीएसयू ने बढ़ाई परास्नातक स्तर के परीक्षा फार्म भरने की तिथि

Smart News Team, Last updated: Sun, 7th Feb 2021, 12:01 PM IST
  • सीसीएसयू ने बड़ा फैसला लेते हुए परास्नातक स्तर के सभी पाठ्यक्रमों के परीक्षा फार्म भरने की तारीख को बढ़ा दी है.
चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय (फाइल तस्वीर)

मेरठ: चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय में पढ़ने वाले छात्रों के लिए हाल ही में एक खुशखबरी सामने आ रही है. दरअसल, यूनिवर्सिटी की तरफ से परास्नातक स्तर के सभी पाठ्यक्रमों के परीक्षा फार्म भरने की तारीख को बढ़ा दिया गया है. अब छात्रों को फार्म भरने का अतिरिक्त समय मिलेगा. बता दें, इससे पहले पहले परीक्षा भरने की अंतिम तिथि पांच फरवरी थी, जिसे बढ़ाकर अब 12 फरवरी कर दिया गया है.

बता दें, छात्रों को पीस ऑनलाइन तरीके से जमा करवानी है. इसके बाद उन्हें सभी शैक्षणिक प्रमाणपत्र व ऑनलाइन भरे गए परीक्षा फार्म की प्रति 15 फरवरी तक कॉलेज में जमा करानी होगी. कालेजों की ओर से छात्रों के परीक्षा फार्म को सत्यापित करने के बाद 17 फरवरी तक विवि के परीक्षा विभाग में जमा कराना होगा. एमए, एमकाम, एमएससी, एमएससी कृषि और एलएलएम की विषम सेमेस्टर दिसंबर 2020 एवं तृतीय सेमेस्टर की परीक्षा फरवरी में होनी हैं.

मेरठ: ससुराल से लौट रहा भाई भांजे सहित चालक लापता, बहनों ने थाने में किया हंगामा

इसके अलावा बीएससी कृषि, बीएससी गृह विज्ञान, एलएलबी त्रिवर्षीय परीक्षा और विवि परिसर में संचालित सभी स्नातक एवं परास्नातक पाठ्यक्रमों की विषम सेमेस्टर दिसंबर 2020, तृतीय, पंचम एवं सप्तम सेमेस्टर की मुख्य परीक्षा, बैक परीक्षा और भूतपूर्व छात्रों की परीक्षा भी फरवरी में होनी है. बता दें, विश्वविद्यालय से संबंधित कॉलेजों में स्ववित्तपोषित योजना के अंतर्गत संचालित कोर्स के छात्र भी 12 तक ऑनलाइन परीक्षा फार्म भर सकते हैं.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें