मेरठ जिला पंचायत चुनाव 2021 की आरक्षण सीटों पर आज लगेगी मोहर, जानें संभावित लिस्ट

Smart News Team, Last updated: 02/03/2021 10:02 AM IST
  • मेरठ जिला पंचायत चुनाव 2021 की आरक्षण की सीटों पर अंतरिम सूचि 2 मार्च को प्रकाशित कर दी जाएगी. वही जानकारी के अनुसार इस बार आरक्षित सीटें अनारक्षित और अनारक्षित साइट आरक्षित हो जाएगी.
मेरठ जिला पंचायत चुनाव 2021 की आरक्षण सीटों पर आज लगेगी मोहर, जानें संभावित लिस्ट

मेरठ. यूपी में पंचायत चुनाव की तारीख निर्धारित की जा चुकी है. जिसके बाद से ही पंचायत चुनाव के सीटों को लेकर सभी उम्मीदवारों में कश्मकश फैली हुई है. वही के सीटों के आरक्षण में बदलाव भी होने वाला है. वही मेरठ में जिला पंचायत के 33 वार्डो के आरक्षण में भी भारी उलटफेर होने वाला है. जिसको लेकर सोमवार की देर रात तक बैठक कर जिला पंचायत का आरक्षण का प्रस्ताव तैयार किया गया. जिसे मंगलवार को अंतिम रूप देकर जारी कर दिया जाएगा. जिसके बाद कई आरक्षित वार्ड अनारक्षित हो जाएंगे. जिसके चलते कई बड़े बड़े उम्मीदवारों को अपनी सीट तलाशनी होगी.

इतना ही नही मेरठ जिला पंचायत वार्ड के अनारक्षित सीटों को भी आरक्षित हो जाएगी. मेरठ के सभी वार्ड के सीटों के आरक्षण को लेकर देर रात तक सबंधित अलाधिकारी बैठक किया. जिसमे यह तय किया गया कि सभी आरक्षित सीटों को अनारक्षित और सभी अनारक्षित वार्ड को आरक्षित कर दिया जाएगा. जिसको लेकर मंगलवार को भी अधिकारी बैठक करने वाले है. वही जानकारी के अनुसार अभी तक अधिकारियों ने आरक्षण के प्रस्ताव की आधिकारिक पुष्टि नहीं किया है. वही अधिकारियों ने भी बताया है कि मंगलवार को आरक्षण के प्रस्ताव को अंतरिम तौर से प्रकाशित कर दिया जाएगा.

UP पंचायत चुनाव 2021 लड़ने के लिए खर्च करने हैं केवल 650 से 4000 रुपये तक, जानें

आपको बता दे कि 2015 में हुए जिला पंचायती चुनाव में अनारक्षित की 11, महिला की 6, ओबीसी की 6, ओबीसी महिला की 3, एससी की 4 और एससी महिला की 3 वार्ड पर चुनाव कराए गए थे. इसी तरह जानकारी के अनुसार इस बार होने वाले जिला पंचायत चुनाव में अनारक्षित की 13, महिला की 5, ओबीसी की 5, ओबीसी महिला की 3, एससी की 4 और एससी महिला की 3 वार्ड पर चुनाव हो सकते है. वही सीटों के बदल जाने के बाद से कई उम्मीदवारों को अपने लिए दूसरे वार्ड में चुनाव लड़ने के रास्ते देखने पड़ सकते है.

फौजी पति ने विवाद के बाद चलती हुई कार से फेंक दी गर्भवती पत्नी, मामला दर्ज

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें