लखीमपुर खीरी: विपक्षी नेताओं की नजरबंदी पर बोले जयंत- UP सरकार का दुर्व्यवहार चिंताजनक

Nawab Ali, Last updated: Tue, 5th Oct 2021, 7:28 AM IST
  • राष्ट्रिय लोक दल के अध्यक्ष जयंत चौधरी ने यूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार पर हमला बोला है. जयंत ने कहा है विपक्षी नेताओं के साथ जो दुर्व्यवहार यूपी सरकार ने किया है चिंताजनक है.
रालोद अद्याक्ष जयंत चौधरी ने योगी सरकार पर निशाना साधा है. (फोटो साभार जयंत चौधरी फेसबुक)

मेरठ. उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में किसानों की मौत और हिंसा को लेकर प्रदेश के कई बड़े विपक्षी नेताओं ने लखमीपुर पीड़ित किसानों के परिवार वालों से मिलने की बात कही थी जिसके बाद सोमवार को उत्तर प्रदेश सरकार के आदेश के बाद नेताओं की गिरफ्तारी शुरू हो गई थी. कई जगहों पर पुलिस और नेताओं के बीच धक्का-मुक्की भी देखने को मिली है. राष्ट्रिय लोक दल के अध्यक्ष जयंत चौधरी ने योगी आदित्यनाथ सरकार के खिलाफ हमला बोलते हुए ट्वीटर पर लिखा है कि विपक्षी नेताओं के साथ जो दुर्व्यवहार यूपी सरकार ने किया है चिंताजनक है.

आरएलडी अध्यक्ष जयंत चौधरी लखीमपुर खीरी जाने के लिए हापुड़ में पुलिस बेरिकेडिंग तोड़कर निकल गए थे लेकिन उन्हें भी बाद में गिरफ्तार कर लिया गया था. जयंत चौधरी ने ट्वीट करते हुए योगी आदित्यनाथ सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा है कि विपक्षी नेताओं के साथ जो दुर्व्यवहार यूपी सरकार ने किया है चिंताजनक है. विपक्ष को जिस तरह नज़रबंद किया है, धीमे धीमे कोई भी नहीं बोले पाएगा. सरकारी फरमान का विरोध वाणी, कलम से नहीं होगा!आपके मुद्दों को लेकर कौन संघर्ष करेगा? 

मेरठ में गिरफ्तारी के दौरान पुलिस के साथ कांग्रेसियों की झड़प, कई कार्यकर्ता चोटिल

उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में किसानों की मौत के बाद जमकर बवाल हुआ था. जिसके बाद प्रदेश के बड़े विपक्षी नेता लखीमपुर किसानों के परिजनों से मिलने लिए जा रहे थे लेकिन उत्तर प्रदेश पुलिस ने सभी नेताओं को लखीमपुर जाने से पहले ही गिरफ्तार कर लिया. कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी  लखनऊ से रात को ही लखीमपुर के लिए निकल गई थी जिसके बाद प्रियंका गांधी को लखीमपुर जाने के बाद पीड़ित परिवारों से मिलने नहीं दिया गया. अखिलेश यादव को उनके आवास के बाहर ही पुलिस ने गिरफ्तार किया.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें