मेरठ: 5 रुपये में लोगों को खाना खिला रही ‘सबकी रसोई’, 11 जगहों पर होता है संचालन

Smart News Team, Last updated: Tue, 2nd Mar 2021, 2:26 PM IST
मेरठ में सब की रसोई नामक संस्था लोगों को सिर्फ 5 रुपये में भरपेट भोजन करा रही है. शहर में इसका 11 जगह संचालन होता है जहां हजारों लोग खाना खाते हैं. यह संस्था मेरठ में पिछले साढ़े 3 सालों से काम कर रही है.
मेरठ में सब की रसोई नामक संस्था लोगों को 5 रुपये में भरपेट भोजन करा रही है.

मेरठ. रोटी, कपड़ा, मकान व्यक्ति की बुनियादी जरूरतें हैं. मेरठ में कोई भूखा ना सोए. सबको दो वक्त का भरपूर भोजन मिले. इसी सोच के साथ शुरू की गई सबकी रसोई नामक संस्था 5 रुपये में लोगों को भरपेट भोजन उपलब्ध करवा रही है. यह संस्था पिछले साढ़े 3 साल से काम कर रही है. इस संस्था में अभी तक 11 काउंटर अलग-अलग क्षेत्रों में खोले हैं. इन सभी काउंटरर्स पर लोगों की काफी भीड़ देखी जा सकती है.

आपको बता दें कि इन काउंटरर्स पर रिक्शा वाले ऑटो वाले स्टूडेंट और बेहद गरीब लोग खाना खाने आते हैं. इस संस्था ने लॉकडाउन में भी अपने समाज सेवा जारी रखी. लॉकडाउन के दौरान यहां रोजाना 2000 लोगों को खाने के पैकेट बांटे जाते थे. महंगाई चाहे अपने सारे रिकॉर्ड तोड़ रही है लेकिन इस संस्था ने साढ़े 3 साल में अपनी रेट में एक रुपए की भी वृद्धि नहीं की.

मेरठ जिला पंचायत चुनाव 2021 की आरक्षण सीटों पर आज लगेगी मोहर, जानें संभावित लिस्ट

इस संस्था को चलाने वाले डॉ. एस के सूरी का कहना है कि वे लोगों को आजीवन 5 रुपये में ही भोजन करवाते रहेंगे चाहे महंगाई कितनी भी बढ़ जाए. उन्होंने बताया कि सब की रसोई मेरठ के बच्चा पार्क, बेगम पुल, मेडिकल कॉलेज, जेलजुंगी, दिल्ली रोड सहित कुल 11 जगहों पर चलाई जा रही है. इन 11 जगहों पर हजारों लोग रोज 5 रुपये में भोजन करते हैं. इतने लोगों को भोजन कराने के साथ सब की रसोई ने कईं लोगों को रोजगार भी दिया है. यहां काम करने वाले लोग भी बेहद खुश है कि वे ऐसी संस्था से जुड़े हैं जो इतना नेक काम करती है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें