मेरठ: विधान परिषद चुनाव के लिए नामांकन का खाता खुला, सपा प्रत्याशी ने भरा पर्चा

Smart News Team, Last updated: 09/11/2020 02:09 PM IST
  • यूपी विधान परिषद चुनाव के लिए मेरठ खंड शिक्षक और स्नातक निर्वाचन क्षेत्र से सोमवार को नामांकन का खाता खुल गया है. सपा प्रत्याशी शमशाद अली ने स्नातक निर्वाचन क्षेत्र के लिए नामांकन दाखिल किया है.
सपा प्रत्याशी शमशाद अली ने स्नातक निर्वाचन क्षेत्र के लिए नामांकन दाखिल किया.

मेरठ. यूपी विधान परिषद चुनाव के लिए मेरठ खंड शिक्षक और स्नातक निर्वाचन क्षेत्र से सोमवार को रजनीश चौहान ने पहला नामांकन दाखिल करते हुए नामांकन का खाता खोल दिया है. रविवार तक किसी प्रत्याशी ने नामांकन नहीं दाखिल किया गया था. अब शहर में राजनीतिक सरगर्मियां तेज हो गई हैं. 

मिली जानकारी के मुताबिक, सोमवार को सपा की तरफ प्रत्याशी शमशाद अली स्नातक निर्वाचन क्षेत्र के लिए नामांकन दाखिल किया. वर्तमान एमएलसी ओमप्रकाश शर्मा और हेम सिंह पुंडीर ने भी एमएलसी चुनाव के लिए नामांकन दाखिल किया. वहीं, बीजेपी की तरफ से आज एमएलसी चुनाव के प्रत्याशियों की सूची जारी की गई है. भाजपा ने 9 उम्मीदवारों को चुनावी मैदान में उतारा हैं. 

मेरठ: स्मार्ट मीटर से बिजली उपभोक्ता परेशान, हटवाने की कर रहे मांग

विधान परिषद की 5 स्नातक और 6 शिक्षक खण्ड निर्वाचन क्षेत्र की खाली सीटों पर 5 नवंबर से नामांकन शुरू हो गया है. उम्मीदवारों की तरफ से 12 नवंबर तक नामांकन दाखिल किए जा सकेंगे. नामांकन सुबह 11 बजे से दोपहर 3 बजे तक दाखिल किए जा सकेंगे. 13 नवंबर को इन नामांकन पत्रों की जांच की जाएगी. नामांकन वापसी करने का आखिरी दिन 17 नवंबर तय किया गया है. 1 दिसंबर को वोटिंग होगी. वोटिंग सुबह 8 बजे से शुरू होकर शाम 5 बजे तक चलेगा. 3 दिसंबर को मतगणना होगी. 7 दिसंबर से पहले इस चुनाव की सभी प्रक्रिया पूरी कर ली जाएगी. 

मेरठ: पुलिस ने अगवा किशोरी को किया बरामद, किडनैपर शाकिब गिरफ्तार

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें