त्योहारों के बीच मेरठ में सुरक्षा कड़ी, 9 जोन 31 सेक्टरों में बंटा शहर

Smart News Team, Last updated: Wed, 11th Nov 2020, 6:31 PM IST
  • मेरठ: देश में कल से त्योहारों की शुरुआत होने वाली है. धनतेरस से लेकर भैया दूज तक 5 दिनों तक चलने वाले त्योहार के बीच पुलिसकर्मियों और प्रशासन के ऊपर बहुत बड़ी जिम्मेदारी है.
त्योहारी सीजन को लेकर प्रशासन ने सख्त कदम उठाए

मेरठ: देश में कल से त्योहारों की शुरुआत होने वाली है. धनतेरस से लेकर भैया दूज तक 5 दिनों तक चलने वाले त्योहार के बीच पुलिसकर्मियों और प्रशासन के ऊपर बहुत बड़ी जिम्मेदारी है. एक तरफ जहां कोरोना अपने पैर दोबारा पसार रहा है, वहीं, दूसरी ओर प्रदूषण का स्तर कम होने का नाम नहीं ले रहा. वहीं, त्योहारी सीजन को लेकर प्रशासन ने सख्त कदम उठाए हैं. सुरक्षा की दृष्टि से जिले को 9 जोन, 31 सेक्टर व 62 सब सेक्टरों में बांटा गया है, जिसमें जोन के प्रभारी सीओ रहेंगे.

टैक्सटाइल फैक्टरी में शॉर्ट सर्किट से लगी भीषण आग, करोड़ों का सामान जलकर राख

त्योहारी सीजन में जिले के एसएसपी अजय साहनी ने कहा कि इस त्योहारी महोत्सव पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम रहेंगे. संवेदनशील इलाकों में एक कंपनी आरएएफ तैनात की जाएगी. तीन कंपनी पीएसी अलग-अलग स्थानों पर तैनात रहेगी. 27 क्यूआरटी के अलावा 220 सब इंस्पेक्टर और 710 कांस्टेबल तैनात किए गए हैं, सभी पुलिसकर्मियों की छुट्टी रद्द कर दी गई है. भैयादूज तक यही सुरक्षा व्यवस्था लागू रहेगी. सभी सीओ व थाना प्रभारियों को देर रात तक मुख्य बाजारों में गश्त करने के निर्देश दिए गए हैं. खुफिया विभाग भी अलर्ट है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें