Leopard Viral Video: खूंखार तेंदुए को जंगल में छोड़ा, कैद हुआ हैरान कर देने वाला दृश्य

Ruchi Sharma, Last updated: Mon, 7th Mar 2022, 12:46 PM IST
  • भारतीय वन सेवा के अधिकारी रमेश पाण्डेय ने तेंदुए को पिंजरे से रिहा किये जाने का वीडियो ट्विटर पर शेयर किया है. वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा है. तेंदुए को जंगल में छोड़े जाने का यह वीडियो इंटरनेट पर काफी पसंद किया जा रहा है.
वन विभाग ने  तेंदुए को जंगल में छोड़ा

मेरठ. उत्तर प्रदेश के मेरठ के थाना पल्लवपुरम इलाके में तेंदुए के आंतक से छुटकारा मिल गया है. वन विभाग की टीम ने तेंदुए को पकड़ कर जंगल में छोड़ दिया है. वन विभाग के अधिकारियों ने इस तेंदुआ को काबू करने के लिए पूरे 11 घंटे कड़ी मशक्कत करनी पड़ी. इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. भारतीय वन सेवा के अधिकारी रमेश पाण्डेय ने तेंदुए को पिंजरे से रिहा किये जाने का वीडियो ट्विटर पर शेयर किया है. वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा है. तेंदुए को जंगल में छोड़े जाने का यह वीडियो इंटरनेट पर काफी पसंद किया जा रहा है.

वीडियो शेयर करते हुए IFS अधिकारी रमेश पांडे ने लिखा कि 'फील्ड स्टाफ के लिए बचाए गए जानवरों को उनके आवासों में वापस लाना हमेशा संतोषजनक होता है. एक तेंदुए के बचाव और रिहाई के लिए डीएफओ मेरठ और टीम को बधाई.'

11 हजार से ज्यादा लोगों ने देखा वीडियो

IFS अधिकारी रमेश पांडे द्वारा ट्विटर पर शेयर किए गये वीडियो में देखा जा सकता है कि तेंदुए को जैसे ही रिहा करते है वह तेजी से जंगलों की तरफ भागने लगता है. महज 12 सेकेंड के इस वीडियो में नदी के किनारे जैसे ही पिंजड़े का दरवाजा खोला जाता है, तेंदुए फौरन पिंजरे से कूदता है और जंगल में भागते हुए नजर आता है. रमेश पाण्डेय के द्वारा साझा इस वीडियो को अब तक 11 हजार से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं और इस वीडियो को अब तक हजारों लोगों ने लाइक भी किया है.

तेंदुए को रखा गया था विशेष पिजरें में

इस मामले में मेरठ रेंज के डीएफओ राजेश कुमार ने बताया कि कर्मचारियों के कड़ी मेहनत के बाद तेंदुए को सकुशल पकड़ लिया गया. इसके बाद मेरठ से वाहन में लादकर इस तेंदुए को शिवालिक के जंगल में छोड़ा गया. रिहा किये जाने पहले तेंदुए को विशेष पिजरें में रखा गया था.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें