मेरठ में शवों से कफन को उतारकर बाजार में बेच रहे लोग, शिकायत दर्ज, जांच में जुटी पुलिस

Smart News Team, Last updated: Wed, 12th May 2021, 2:10 PM IST
  • मेरठ में सूरजकुंड श्मशान घाट में शवों से उतरने वाले कफन को पैकिंग करने के बाद दोबारा से मार्केट में बेचा जा रहा है. सुरजकुंड के पुरोहित की शिकायत के बाद मेरठ पुलिस मामले की जांच में जुट गई है.
मेरठ के श्मशान घाट में शवों के उतरने वाले कफन को बाजार में बेचा जा रहा है.( सांकेतिक फोटो )

मेरठ: मेरठ में एक अमानवीय घटना सामने आया है यहां श्मशान घाट में मृतको की बॉडी से कफन को उतारकर बेचा जा रहा है. जानकारी के अनुसार शहर के सूरजकुंड में रोजाना लगभग 25 से 30 नान-कोविड शवों का अंतिम संस्कार किया जाता है. अंतिम संस्कार के समय शवों से लगभग 10 से 15 हजार रुपये का कफन उतार लिया जाता है. मामला सामने आने के बाद लोगों ने पुलिस में इसकी शिकायत की है. पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों ने मामले की जांच के आदेश दिए है.

सूरजकुंड श्मशान में पड़ित ने बताया कि अंतिम संस्कार प्रकिया के दौरान शवों से कफन को उठाकर साइड में रख दिया जाता है. जिसको श्मशान में काम करने वाले व्यकित ले जाते है. कपड़े को उठाकर ले जाने वाले व्यक्ति से पूछताछ करने पर उन्होंने बताया कि कुछ एजेंट उनसे कफन को खरीदकर ले जाते हैं. जिसको पैकिंग करने के बाद दोबारा से मार्किट में बेच दिया जाता है. जिसको लेकर पुरोहित और चरण सिंह में हर रोज तनातनी भी होती रहती है. जानकारी के अनुसार बाजार में इसकी कीमत 10 से 12 हजार रुपए होती है.

मेरठ: यूपी का पहला पुलिस कोविड अस्पताल तैयार, 30 बेड, ऑक्सीजन समेत कई सुविधा

शिकायत मिलने के बाद विनित भटनागर, एसपी सिटी मेरठ ने कहा, बागपत की घटना के बाद मेरठ के श्मशान में शवों के कफन की जांच करा ली जाएगी. जिसके लिए सिविल लाइन और नौचंदी पुलिस को जांच करने के निर्देश दिए गए हैं. जांच के बाद ही दोषी के खिलाफ आगे की कार्रवाई की जाएगी.

योगी सरकार की कोरोना संक्रमितों की पहचान के UP मॉडल को WHO ने सराहा, जानें फार्मूला

मजदूरों के लिए शुरू 8433 हेल्पडेस्क, कोरोना संक्रमित होने पर मिलेगी दवा और ऑक्सीजन

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें