मेरठ सिवाया टोल पर लखीमपुर किसानों के साथ शहीद जवानों को दी जाएगी श्रृद्धांजलि

Haimendra Singh, Last updated: Tue, 12th Oct 2021, 1:07 PM IST
  • संयुक्त किसान मोर्चा ने लखीमपुर हिंसा में शहीद हुए किसान और सोमवार को जम्मू कश्मीर के पुंछ में शहीद हुए सेना के जवानों को मेरठ के सिवाया टोल प्लाजा पर श्रृद्धांजलि देने का फैसला किया है. 
लखीमपुर हिंसा में शहीद हुए किसानों को मेरठ के सिवाया टोल पर दी जाएगी श्रृद्धांजलि.( सांकेतिक फोटो )

मेरठ. लखीमपुर खीरी हिंसा में शहीद हुए किसान और कश्मीर में शहीद हुए सेना के 5 जवानों को श्रृद्धांजलि देने के लिए संयुक्त किसान मोर्चा के नेता आज शाम मेरठ के सिवाया टोल प्लाजा पर पहुंच रहे हैं. यहां पर किसान और सेना के जवानों को श्रृद्धांजलि दी जाएगी. संयुक्त किसान मोर्चा ने किसानों, जवानों के लिए कैंडल मार्च निकालने का भी फैसला किया है. किसानों की अंतिम अरदास के लिए आज किसान नेता लखीमपुर खीरी भी पहुंच रहे है. बता दें कि सोमवार को जम्मू के पुंछ में सर्च ऑपरेशन के दौरान आतंकी हमले सेना के 5 जवान शहीद हुए हैं.

संयुक्त किसान मोर्चा ने आज किसानों से लखीमपुर हिंसा का शहीद हुए किसान और जम्मू कश्मीर में शहीद हुए जवानों की आत्मा की शांति की अपील की है. वही लखीमपुर के तिकुनिया में में आज किसान आत्मा की शांति के लिए अंतिम अरदास का आयोजन किया जा रहा है. संयुक्त किसान मोर्चा ने किसानों से अपील की है कि जो लोग तिकुनिया नहीं जा सकते वे अपने शहर में रहकर ही किसानों की आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना करेंगे. वह किसी भी धार्मिक स्थल, प्रतिष्ठान और सार्वजनिक स्थल पर खड़े होकर अरदास कर सकते हैं.

CM योगी के आदेश- त्योहारों के मौके पर बिना रुकावट मिले बिजली, ना हो कोई परेशान

जम्मू कश्मीर शहीद जवान, किसान की सूची

लखीमपुर हिंसा में शहीद होने वाले किसानों में दलजीत संह, नछत्तर सिंह, गुरविंदर सिंह, लवप्रीत सिंह और पत्रकार रमन कश्यप शामिल हैं.  वहीं पुंछ में आतंकी हमले में नायब सूबेदार जसविंदर सिहं सेना मेडल निवासी कपूरथला पंजाब, नायक मंदीप संह निवासी गुरदासपुर पंजाब, सिपाही सारज सिंह निवासी शाहजहांपुर यूपी, सिपाही गजन सिंह निवासी रोपड़ पंजाब, सिपाली विशाख निवासी कोलाम केरल शहीद हुए है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें