किसान यात्रा निकाल रहे सपा समर्थक पुलिस से भीड़े, नोकझोंक में 48 गिरफ्तार

Smart News Team, Last updated: Tue, 8th Dec 2020, 7:11 PM IST
  • मेरठ: किसान आंदोलन को लेकर यूपी अलर्ट पर है. लगातार देशभर से किसानों के समर्थन में लोग सामने आ रहे हैं. सोमवार को भी समाजवादी पार्टी ने किसानों के समर्थन में जागरूकता रैली निकालने की घोषणा की था, हालांकि, इस पर प्रशासन ने रोक लगा दी.
फाइल फोटो

मेरठ: किसान आंदोलन को लेकर यूपी अलर्ट पर है. लगातार देशभर से किसानों के समर्थन में लोग सामने आ रहे हैं. सोमवार को भी समाजवादी पार्टी ने किसानों के समर्थन में जागरूकता रैली निकालने की घोषणा की था, हालांकि, इस पर प्रशासन ने रोक लगा दी. भारत बंद को देखते हुए प्रशासन ने कई स्थानों पर रैली की तैयारी कर रहे सपा नेताओं को पुलिस ने घरों पर ही पहले नजरबंद कर दिया. हालांकि, मेरठ में किसान यात्रा के लिए सड़कों पर उतरे सपा समर्थकों की पुलिस के साथ नोकझोंक हो गई.

इस दौरान सपा समर्थक पुलिस से भिड़ गए. जिसके बाद पुलिस ने उन सभी को गिरफ्तार कर लिया. मेरठ में सपा जिलाध्यक्ष राजपाल सिंह समेत अन्य कार्यकर्ताओं को पुलिस ने जेल रोड स्थित सपा कार्यालय के बाहर गिरफ्तार कर लिया. सपा नेताओं की इंस्पेक्टर मेडिकल और सीओ से जमकर धक्का-मुक्की हुई. हालांकि, धारा 144 को लेकर धरने पर बैठे सपा जिलाध्यक्ष और अन्य कार्यकर्ताओं को जबरन घसीट कर पुलिस को ट्रक में बैठा लिया.

मेरठ में बेहद ही खतरनाक स्थिति में पहुंचा वायु प्रदूषण

इस दौरान पुलिस ने 48 सपा समर्थकों को गिरफ्तार किया. इस मामले में एसपी सिटी डॉ. अखिलेश नारायण सिंह का कहना है कि सपा जिला अध्यक्ष राजपाल सिंह, सपा नेता अतुल प्रधान समेत 48 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है. धारा 188 के तहत पुलिस आवश्यक कार्रवाई कर रही है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें