सीएम की घोषणा के बाद स्पोर्ट विश्वविद्यालय को मिली 700 करोड़ रुपये की मंजूरी

Smart News Team, Last updated: Wed, 27th Jan 2021, 5:33 PM IST
  • मेरठ में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने खेल विश्वविद्यालय की घोषणा की थी. अब इस घोषणा के एक दिन बाद ही प्रदेश सरकार की ओर से कैबिनेट में खेल विवि के लिए सात सौ करोड़ रुपये की मंजूरी मिल गई है.
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (फाइल तस्वीर)

मेरठ में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने खेल विश्वविद्यालय की घोषणा की थी. अब इस घोषणा के एक दिन बाद ही प्रदेश सरकार की ओर से कैबिनेट में खेल विवि के लिए सात सौ करोड़ रुपये की मंजूरी मिल गई है. प्रदेश के पहले और अति आधुनिक बनने जा रहे इस खेल विवि में शोध होने के साथ ही कॉलेजों को मान्यता व संबद्धता भी प्रदान की जाएगी. इससे जहां खेल पर शोध बढ़ेंगे वहीं कॉलेजों में खेल गतिविधियां बढ़ाने के साथ ही इंडस्ट्री बेस्ड ट्रेनिंग कराना भी आसान होगा.

बता दें, इसका सीधा लाभ शिक्षार्थियों को ही मिलेगा. केबिनेट में मिली मंजूरी और बजट स्‍वीकृति के बाद खेल जगत में खुशी का माहौल है. खेल उद्योग, खिलाड़ी वर्तमान व पूर्व, खेल संघों सहित हर कोई बस खेल विवि का जल्द से जल्द शिलान्यास होना देखने को आतुर है. बता दें, एथलेटिक्स की प्रतियोगिताओं में मेरठ में सबसे ज्यादा खिलाड़ी हिस्सा लेते हैं.

मेरठ में महिला की बेरहमी से हत्या, बदमाशों ने चाकू से आंख और गर्दन काटी

खेल विवि के लिए सरधना क्षेत्र के सलावा में जमीन चिन्हित की गई है. यह स्थान मेरठ जिले में पड़ता है और मुजफ्फरनगर संसदीय क्षेत्र पड़ता है. मेरठ में खेल विवि बनाए जाने को लेकर जिला एथलेटिक संघ की ओर से चलाए गए अभियान का काफी असर हुआ जिसे मेरठ के खेल उद्योग, खिलाड़ी, पुरातन खिलाड़ी और आम शहर के लोगों ने अपने-अपने स्तर से आगे बढ़ाया और खेल विवि को लेकर मेरठ की दावेदारी को मजबूती से सामने रखा.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें