SSC Result : इस तारीख से एसएससी जारी करेगा रुके हुए रिजल्ट

Smart News Team, Last updated: Thu, 8th Jul 2021, 5:44 PM IST
  • कर्मचारी चयन आयोग ( SSC ) की भर्ती परीक्षाओं में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों के लिए खबर है कि एसएससी ने कोरोना संक्रमण काल में रुके परीक्षा परिणामों को जारी करने की तैयारी पूरी कर ली है.
इस तारीख से एसएससी जारी करेगा रुके हुए रिजल्ट

कर्मचारी चयन आयोग ( SSC ) की भर्ती परीक्षाओं में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों के लिए खबर है कि एसएससी ने कोरोना संक्रमण काल में रुके परीक्षा परिणामों को जारी करने की तैयारी पूरी कर ली है. बताया जा रहा है कि 15 जुलाई से रिजल्ट जारी करने की प्रकिया शुरू की जा सकती हैं. साथ ही 30 सितंबर को दो परीक्षाओं का परिणाम जारी किया जाएगा. इसके अलावा बताया जा रहा है कि एसएससी ने परिणाम जारी करने की अनुमानित तारीख घोषित कर दी है. 

इसके तहत जूनियर हदी ट्रांसलेटर, जूनियर ट्रांसलेटर और सीनियर हदी ट्रांसलेटर परीक्षा-2020 पेपर-2 का परिणाम 15 जुलाई को जारी होगा. वहीं कम्बाइंड हायर सेकेंड्री ( 10+2 ) लेवल परीक्षा 2018 का आखिरी रिजल्ट 30 सितंबर को जारी किया जाएगा. इसके अलावा इसी दिन यानी 30 सितंबर को ही कम्बाइंड हायर सेकेंड्री ( 10+2 ) लेवल परीक्षा 2019 टियर 2 का रिजल्ट जारी होगा. इसके बाद जूनियर इंजीनियर परीक्षा 2019 पेपर 2 का रिजल्ट 30 नवंबर को जारी किया जाएगा. 

कैबिनेट विस्तार और फेरबदल केंद्र की गलत नीतियों पर पर्दा नहीं डाल सकते : मायावती

बता दें कि कोरोना संक्रमण के चलते अप्रैल से जून तक एसएससी की समस्त गतिविधियों को रोक दिया गया था. वहीं परीक्षा कराने व शैक्षिक दस्तावेजों का काम रोक दिया गया था. इससे अभ्यर्थियों में मायूसी की स्थिति थी. कोरोना काल में एसएससी ने जो परीक्षाएं पूरी हो चुकी थीं, उसका रिजल्ट तैयार कराया. चार प्रमुख भर्ती परीक्षाओं का परिणाम तैयार किया जा चुका है, अब उसे जारी किया जाना है.

UP: एक बार फिर आगे बढ़ी संयुक्त प्रवेश परीक्षा B.Ed की डेट, जानें अपडेट

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें