मेरठ: रसूलपुर धमाकों को लेकर एसएसपी ने महलका चौंकी इंचार्ज को किया लाइन हाजिर

Smart News Team, Last updated: 20/11/2020 08:19 PM IST
  • मेरठ के रसूलपुर में हाल ही में मकान में हुए विस्फोट को लेकर लापरवाही का मामला सामने आ रहा है. जिस पर अब एसएसपी अजय साहनी ने महलका चौकी इंचार्ज और एक सिपाही को लाइन हाजिर कर दिया है.
मंगलवार को रसूलपुर गांव में निसार के मकान में विस्फोट हुआ

मेरठ.मेरठ के रसूलपुर में हाल ही में मकान में हुए विस्फोट को लेकर लापरवाही का मामला सामने आ रहा है. जिस पर अब एसएसपी अजय साहनी ने महलका चौकी इंचार्ज और एक सिपाही को लाइन हाजिर कर दिया है. बता दें, मंगलवार को रसूलपुर गांव में निसार के मकान में विस्फोट हुआ था, इस विस्फोट में दो मकान पूरी तरह से ध्वस्त हो गए थे और तीन घरों की छत उड़ गई थी. इस हादसे में निसार, उसके बेटे और भतीजे की मौत हो गई थी.

पहली दृष्टि में इस विस्फोट का कारण गैस सिलेंडर का फटना माना जा रहा था हालांकि, बुधवार को फॉरेंसिक टीम को आतिशबाजी बनाने में प्रयोग होने वाला विस्फोटक मिला था. जिसके बाद एसएसपी ने बुधवार आधी रात में महलका चौकी इंचार्ज विजय कुमार व एक सिपाही को लाइन हाजिर कर दिया. रसूलपुर गांव के बीट हेड कांस्टेबल अमरजीत सिंह को निलंबित कर दिया. विस्फोट के बाद मलबे में दबकर घायल हुए लोगों का अस्पताल में इलाज चल रहा है.

मेरठ: शासन स्तर पर सरकारी स्कूल के छात्रों को बांटें जाएंगे 1 लाख 25 हजार स्वेटर

वहीं, एंटी टेरेरिस्ट की टीम एक बार फिर रसूलपुर गांव में पहुंची. टीम ने विस्फोट में जमींदोज हुए मकान के मलबे समेत पूरे घटनास्थल की फोटोग्राफी की. विस्फोटक सामग्री के सैंपल भी लिए. एटीएस की टीम दोपहर में गांव पहुंची और करीब दो घंटे की छानबीन के दौरान ग्रामीणों से पूछताछ भी की. कुछ ग्रामीणों ने टीम को गुमराह करने की कोशिश करते हुए बताया कि यहां तीन सिलेंडर फटे थे.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें