स्कूल के प्रोजेक्ट से बचने से घर से भागा छात्र, जंगल में मिला

Smart News Team, Last updated: Fri, 26th Feb 2021, 8:02 PM IST
  • मेरठ में एक 14 वर्षीय बालक केवल इसलिए अपना घर छोड़कर चला गया, क्योंकि उसे स्कूल का दिया हुआ प्रोजेक्ट नहीं करना था. इस दौरान व्हाट्सऐप के जरिए वह अपने पिता को ठीक होने की सूचना भी देता रहा.
स्कूल के प्रोजेक्ट से बचने से घर से भागा छात्र, जंगल में मिला (प्रतीकात्मक तस्वीर)

मेरठ में एक 14 वर्षीय बालक केवल इसलिए अपना घर छोड़कर चला गया, क्योंकि उसे स्कूल का दिया हुआ प्रोजेक्ट नहीं करना था. इस दौरान व्हाट्सऐप के जरिए वह अपने पिता को ठीक होने की सूचना भी देता रहा. बालक का मैसेज पाकर पिता के होश उड़ गए. जिसके बाद पीड़ित पिता ने पुलिस का सहारा लिया. पुलिस ने छात्र को गुरुवार शाम को कौल के जंगल से बरामद किया है. पुलिस के अनुसार स्कूल से छात्र को प्रोजेक्ट तैयार करने को कहा गया था, जिससे बचने के लिए उसने यह कदम उठाया.

दरअसल, क्षेत्र के एक गांव का 14 वर्षीय बालक पास के ही एक स्कूल में नौवीं का छात्र है. गुरुवार को वह साइकिल से स्कूल आया. दोपहर को घर जाने की बजाए उसने एक नंबर से पिता के व्हाट्सऐप पर मैसेज भेजा. इसमें उसने चिंता नहीं करने और बहुत दूर जाने की बात कही. जिसके बाद छात्र ने दूसरा मैसेज करीब साढ़े तीन बजे भेजा. जिसमें बालक ने कहा कि वह बिल्कुल ठीक है, चिंता मत करना.

बदमाशों ने गन प्वाइंट पर दिनदहाड़े किया छात्र का अपहरण, छीना फोन और पर्स

बच्चे का मैसेज पाकर पिता ने थाने पर तहरीर दी. स्कूल में जानकारी की तो पता चला वह अपने सेक्शन में पढ़ने की बजाए सी सेक्शन में बैठा था. जिसके बाद परिवारवालों ने गांव के आसपास तलाश किया तो सड़क किनारे उसकी साइकिल पड़ी मिल गई. मामले में इंस्पेक्टर धर्मेद्र सिंह राठौर ने बताया कि सर्विलांस से मोबाइल टावर खंगाला तो कौल गांव की लोकेशन मिली. खोजबीन में छात्र एक नलकूप पर बैठा मिल गया. पुलिस की पूछताछ में छात्र ने बताया कि शिक्षक ने एक प्रोजेक्ट तैयार करने को दिया लेकिन वह उसे बना नहीं सका. इससे बचने के लिए उसने नाटक रचा था.

भाई की हत्‍या के बाद बहन से किया था दुष्कर्म, अब दे रहा जान से मारने की धमकी

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें