यूनिफॉर्म में ही करनी होगी ऑनलाइन क्लास अटेंड, कक्षा जैसा माहौल बनाने की कोशिश

Smart News Team, Last updated: 07/04/2021 10:28 AM IST
  • मेरठ के महिला पीजी कॉलेज ने तय किया है कि सभी छात्राएं यूनिफॉर्म में ही ऑनलाइन क्लास लेंगी. कक्षा जैसा माहौल बनाने के लिए उन्हें कैमरा ऑन करके रहना होगा और उसी तरह अनुशासन बनाए रखने का प्रयास करना होगा.
महिला कॉलेज की छात्राएं यूनिफॉर्म में लेंगी ऑनलाइन क्लास.

मेरठ. मेरठ मे महिला पीजी कॉलेज की छात्राएं यूनिफॉर्म में ऑनलाइन क्लास लेंगी. अगर कोई छात्रा बिना यूनिफॉर्म के क्लास लेती है तो उसकी अनुपस्थिति लगाई जाएगी. कोरोना संक्रमण के कारण एक बार फिर कॉलेजों में ऑनलाइन क्लास लेने का आदेश दिया जा चुका है. ऑनलाइन कक्षाओं को लेकर कॉलेज प्रशासन अपनी तैयारियां शुरू कर चुके हैं और इस बार महिला कॉलेजों ने तय किया है कि यूनिफॉर्म में ही छात्राएं ऑनलाइन क्लास ले सकेंगी.

कनोहर लाल महिला पीजी कॉलेज की प्रिंसिपल डॉ. किरण प्रदीप के अनुसार, ऑनलाइन क्लास के लिए जब छात्राएं जुड़ेंगी तब एक अनुशासन बनाए रखना होता है. इसी अनुशासन को व्यवस्थित दिखाने के लिए सभी छात्राएं यूनिफॉर्म में रहेंगी और उन्हें अपने कैमरा को ऑन रखना होगा जिससे संवाद बना रहे. 

स्पेशल ऑफर! अगर चाहिए 9 रुपये में एलपीजी सिलेंडर तो करिए यह काम

यूपी के यूजी, पीजी, बीएड की छात्राओं को यूनिफॉर्म में सलवार सूलट पहनकर आना होता है. कुछ कॉलेजों में यूनिफॉर्म को अलग रखा जाता है. जूनियर, सीनियर छात्राओं के यूनिफॉर्म को अलग दिखाने के लिए उनपर पट्टियों का अंतर होता है. 

कोरोना काल ने एक बार फिर सभी छात्रों को ऑनलाइन क्लास लेने पर बाधित कर दिया है. नए सत्र की कक्षाएं फिर से ऑनलाइन ही शुरू की जा रही हैं. नए सत्र से मेरठ के सभी महिला कॉलेज में यूनिफॉर्म में ही छात्राओं को कक्षा लेने का नियम लागू किया जाएगा. वहीं नियम का पालन नहीं करने वाली छात्राओं की क्लास अटेंडेंस में अनुपस्थिति लगाई जाएगी.

पंचायत चुनाव: अपने कैंडिडेट को सपोर्ट करने मैदान उतरीं MBA, B.Tech की छात्राएं 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें