शादी के लिए दर्जी से बना फर्जी फौजी, मेरठ में मिलिट्री पुलिस ने कर लिया अरेस्ट

Smart News Team, Last updated: 14/09/2020 12:05 AM IST
  • मेरठ में शादी के लिए एक व्यक्ति ने सेना की वर्दी का इस्तेमाल किया. मिलिट्री पुलिस ने उस शख्स को पकड़ लिया है. तलाशी लेने पर उसके पास से सेना के कई सामान बरामद किए गए.
मिलिट्री पुलिस द्वारा पकड़ा गया फर्जी आर्मी ऑफिसर

मेरठ: मेरठ में उस समय हंगामा मच गया जब मिलिट्री पुलिस ने सेना की वर्दी पहने शख्स को पकड़ लिया. मिलिट्री इंटेलिजेंस को उस व्यक्ति पर जासूसी का शक हुआ लेकिन पूछताछ में पता चला कि उसने शादी के लिए सेना की वर्दी का सहारा लिया. पूछताछ के बाद उसे इंचौली पुलिस को सौंप दिया गया.

पूछताछ में पता चला कि उसका नाम संजय सिंह है और वो गाजियाबाद में मोदीनगर कस्बे के भूपेन्द्रपुरी का रहने वाला है. मेरठ में मसूरी गांव में किराए के मकान में रहता था. तलाशी लेने पर उसके पास से संजय शर्मा के नाम की नेमप्लेट बैज, कैप, बेल्ट, वर्दी और मोबाइल मिला है. 2016 से वो मेरठ में आर्मी की वर्दी सिलने वाले कई टेलरों के यहां काम कर रहा था. कुछ दिन पहले तक वो भगत लाइंस में टेलर के यहां काम करता था. वहीं से उसे आर्मी की वर्दी मिली.

मेरठ में एग्जाम में नकल के ये निराले तरीके कर देंगे हैरान, जानें कैसे हुई चीटिंग

मेरठ में आर्मी की 22 इन्फेंटी डिव यूनिट के नायक सतीश पाटिल ने बताया कि पकड़ा गया व्यक्ति खुद को फौजी बताकर यूनिफॉर्म में कैंट एरिया में घूमता रहता था. मसूरी गांव में वो खुद को फौजी बताता था. गांव में उसने बताया कि आर्मी यूनिट-22 पंजाब में तैनात है. यहां उसने एक लड़की से शादी की बात भी कर ली थी. जब लड़की वालों को उसने अपने परिजनों से नहीं मिलाया तो उनको शक हुआ. लड़की के परिजनों ने संजय की फोटो मिलिट्री पुलिस को दे दी. छानबीन करने के बाद मिलिट्री पुलिस ने मसूरी गांव से संजय को गिरफ्तार करके इंचौली पुलिस को सौंप दिया. 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें