मेरठ : सेना के जवान समेत 10 लोग पाए गए कोरोना पोजेटिव, अब तक कुल 287 सक्रिय मामले

Indrajeet kumar, Last updated: Sun, 31st Oct 2021, 5:19 PM IST
  • मेरठ में शनिवार को 10 नए कोरोना के मामले मिले हैं. इन मरीजों में से एक सेना का जवान और उसके परिवार के लोग भी शामिल हैं. 10 नए मरीजों के मिलने के बाद अब मेरठ में कुल 287 सक्रिय मरीज हैं. जिनमें से 75 मरीजों का इलाज अस्पताल में चल रहा है और 212 घर पर ही इलाज करवा रहे हैं.
प्रतीकात्मक फोटो

मेरठ. मेरठ में शनिवार को कोरोना के 3834 सैंपलों की जांच हुई जिसमें से 10 सैंपल पॉजेटिव पाए गए. लगभग 4 महीने के बाद इतने मामले मिले है. इससे पहले जून में इससे ज्यादा मरीज मिले थे. इन कोरोना मरीजों में सेना के जवान और उनके परिजन शामिल है. छुट्टी से आने के बाद कोरोना जांच के दौरान सेना के जवान में संक्रमण की पुष्टि हुई. अब तक मेरठ में कुल 66038 मरीज मिल चुके हैं. इन 10 मरीजों में से 7 मरीज रजबन, कंकरखेड़ा, सरधना और पुरानी तहसील के रहने वाले हैं. जिसमें से 4 अस्पताल में भर्ती हैं. और 3 घर पर ही इलाज करा रहे हैं. बाकी के 2 मरीज बुलंदशहर और 1 मरीज बागपत के हैं. शनिवार को 10 नए मरीज मिलने के बाद अब मेरठ में  कुल 287 सक्रिय मरीज हैं. जिनमें से 75 मरीजों का इलाज अस्पताल में चल रहा है और 212 घर पर ही इलाज करवा रहे हैं.

 सीएमओ डॉ. अखिलेश मोहन ने कहा कि 2 मरीज कैंट अस्पताल में भर्ती हैं, इन्हें डेंगू होने पर अस्पताल में भर्ती किया गया है. लेकिन जांच के दौरान कोरोना की पुष्टि भी हुई है. भर्ती मरीजों में से सभी मरीज वैक्सीन की दोनों डोज लगा चुके हैं. सभी मरीजों का इलाज चल रहा है इन में से ज्यादातर मरीज स्वस्थ हैं. स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने जानकारी देते हुए बताया कि एक महिला की प्राइवेट लैब के टेस्ट में कोरोना पॉजेटिव की रिपोर्ट आई थी. लेकिन मेडिकल कॉलेज में जांच के दौरान उसकी रिपोर्ट नेगेटिव आई है. जिसके बाद महिला दुबई चली गई. हालांकि आधिकारिक तौर पर मेडिकल कॉलेज की रिपोर्ट ही मान्य है.

जीका वायरस को लेकर यूपी में अलर्ट जारी, कानपुर में 10 मरीज मिलने से हड़कंप

इधर कंकरखेड़ा की श्रद्धापुरी फेज-2 में दंपति को कोरोना पॉजिटिव पाए जाने सेहड़कप मैच गई है. स्वास्थ्य विभाग की टीम ने पति पत्नी दोनों को होम क्वारंटीन कर दिया है. चिकित्सा प्रभारी रंजना वर्मा ने कहा कि कोरोना संक्रमित मरीजों के संपर्क में आने वाले लोगों की लिस्ट तैयार की जा रही है. अब तक 42 लोगों की कोरोना जांच कर ली गई है. इससे पहले साल 2020 में भी कोरोना के पहली लहर में मरीजों को डेंगू और कोरोना एक साथ हुआ था. जिला मलेरिया अधिकारी डॉ. सत्यप्रकाश ने जानकारी देते हुए बताया कि ऐसे 26 मरीज पाए गए थे जिनको कोरोना और डेंगू एक साथ थी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें