नूर नगर रोड के लिए तीसरी बार भरा जाएगा टेंडर, डेढ़ करोड़ की लागत से बननी है सड़क

Smart News Team, Last updated: Wed, 6th Jan 2021, 2:01 PM IST
मेरठवासियों के लिए हाल ही में एक अच्छी खबर आ रही है. दरअसल, नए साल के साथ ही मेवला फ्लाईओवर से सरस्वती लोक, ईरा गार्डन होते हुए नूर नगर को जाने वाली रोड को बनाने के लिए अब री- टेंडर की प्रक्रिया दूसरी बार होगी.
ग्रहण के दौरान शहर की सड़कों पर सन्नाटा पसरा रहा। इक्का दुक्का लोग ही सड़कों पर दिखे।

मेरठ: मेरठ वासियों के लिए हाल ही में एक अच्छी खबर आ रही है. दरअसल, नए साल के साथ ही मेवला फ्लाईओवर से सरस्वती लोक, ईरा गार्डन होते हुए नूर नगर को जाने वाली रोड को बनाने के लिए अब री- टेंडर की प्रक्रिया दूसरी बार होगी. बता दें, यह रोड बेहद ही जर्जर है, इस पर रोजाना वाहन फंसते रहते हैं. गहरे और चौड़े गड्ढे हो गए हैं. थोड़ी सी बारिश में ही इसकी स्थिति इतनी खराब हो जाती है कि लोगों के लिए निकल पाना भी मुश्किल हो जाता है. इस रोड को बनाने की जिम्मेदारी वैसे तो नगर निगम की है, लेकिन पिछले साल इसे एमडीए ने बनाने की जिम्मेदारी ली.

इसको लेकर एमडीए ने टेंडर निकाला और जुलाई तक निर्माण कार्य पूरा कराने की बात कही है. डेढ़ करोड़ की लागत से यह सड़क बनाई जानी है. उस टेंडर के लिए कई निविदाएं आई लेकिन एमडीए को उनमें कमी दिखाई दी, इसलिए उस टेंडर को निरस्त कर दिया गया. जिसके बाद फिर से रीटेंडर किया गया. नवंबर में री टेंडर खोला गया लेकिन इसमें भी तकनीकी कमी बताते हुए निरस्त कर दिया गया. अब तीसरी बार इसके लिए टेंडर जारी करने की प्रक्रिया शुरू हुई है. हालांकि टेंडर कब आमंत्रित किए जाएंगे या इसकी कोई निर्धारित तिथि क्या है इसकी जानकारी खुद चीफ इंजीनियर को भी नहीं है.

इस मामले में चीफ इंजीनियर दुर्गेश श्रीवास्तव का कहना है कि उपाध्यक्ष के समक्ष फाइल है जैसे ही स्वीकृति मिल जाएगी टेंडर जारी कर दिया जाएगा.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें