मेरठ: आवारा कुत्तों का आतंक बढ़ा, परेशान BJP नेता ने निगम पर दी धरने की चेतावनी

Smart News Team, Last updated: 05/03/2021 11:25 AM IST
मेरठ शहर में बंदरों और अब आवारा कुत्तों का आतंक से परेशान होकर पार्षद पति और भाजपा नेता नरेंद्र राष्ट्रवादी ने नगरायुक्त को पत्र लिखकर आवरा कुत्तों से निजात दिलाने की मांग की है. ऐसा न होने पर धरना-प्रदर्शन की चेतावनी दी है.
मेरठ: आवारा कुत्तों का आतंक बढ़ा, परेशान BJP नेता ने निगम पर दी धरने की चेतावनी

मेरठ. शहर में बंदरों के साथ ही अब आवारा कुत्तों का आतंक बढ़ रहा है. इसके देखते हुए पार्षद पति और भाजपा नेता नरेंद्र राष्ट्रवादी ने नगरायुक्त को पत्र लिखकर आवरा कुत्तों से निजात दिलाने की मांग की है. ऐसा न होने पर धरना-प्रदर्शन की चेतावनी दी है. 

भाजपा नेता नरेंद्र राष्ट्रवादी ने वार्ड 26 में आवारा कुत्तों का मामला उठाया है. अधिकारियों के कदम न उठाने के कारण लोगों को परेशानी हो रही है. रात में तो कुत्तों का हमला भी बढ़ गया है. इसके देखते हुए ही पार्षद सुनीता रानी और उनके पति नरेंद्र राष्ट्रवादी ने नगरायुक्त को पत्र लिखा है. 

मेरठ: आठ माह से लापता युवती पति के साथ पहुंची थाने, मच गया हंगामा

भाजपा नेता नरेंद्र राष्ट्रवादी ने कहा कि आवारा कुत्तों और बंदरों से 20 लाख की आबादी खौफ में है. बंदरों से तो जिला अस्पताल तक सुरक्षित नहीं है. आवरा कुत्ते, बंदर, सड़क पर घूमते बेसहारा पशु और डेयरियों को शहर से बाहर करने के मुद्दे पर हाई कोर्ट में जनहित याचिका डाली थी. कोर्ट ने डेयरियों को शहर के बाहर कैटल कॉलोनी में शिफ्ट करने, आवारा कुत्तों को आबादी वाली जगह से पकड़कर शहर से बाहर शिफ्ट करने और आवारा पशुओं से मुक्ति दिलाने का आदेश दिया था. 

मेरठ के युवक की दुबई में मौत, शिपिंग कंपनी पर केस दर्ज

आपको बता दें कि निगम अधिकारियों ने आवारा कुत्तों की नसंबदी करने और एंटी रेबीज वैक्सीन लगाने का प्लान किया था. प्लान के मुताबिक कुत्तों को पकड़ नसंबदी करने के बाद रेबिज वैक्सीन लगाकर वहीं पर छोड़ दिया जाएगा जहां से पकड़ा था. यह योजना सिर्फ कागज पर रह गई है. जिला अस्पताल में हर रोज 50 से 100 लोगों को रेबीज इंजेक्शन लगाए जा रहे हैं. 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें