मेरठ में निर्माण कार्यों की जांच शुरू, CDO के नेतृत्व में कमेटी करेगी जांच

Smart News Team, Last updated: 06/03/2021 01:31 PM IST
  • मेरठ जिले में 50 लाख से ज्यादा बजट वाले सभी निर्माण कार्यों की जांच शुरू हो गई है. इसके लिए CDO के नेतृत्व में कमेटी का गठन किया गया है. निर्माण सामग्री की गुणवत्ता में लापरवाही बरतने पर कार्रवाई की जाएगी.
निर्माण कार्यों की जांच शुरू

मेरठ: जिले में 50 लाख से ज्यादा बजट वाले सभी निर्माण कार्यों की जांच शुरू हो गई है. इसके लिए CDO के नेतृत्व में कमेटी का गठन किया गया है. योजना की मंजूरी के बाद से टीम, निर्माण सामग्री की गुणवत्ता और मानकों की जांच करेगी और लापरवाही पर कार्रवाई भी करेगी.

कुछ दिन पहले केंद्रीय राज्यमंत्री डॉ संजीव बालियान की अध्यक्षता में निर्माण योजनाओं की समीक्षा बैठक हुई थी, जिसमें गड़बड़ी का शक होने पर मंत्री ने डीएम को कमेटी गठित कर सभी निर्माण योजनाओं की जांच कराने के निर्देश दिए थे. इसके बाद डीएम के. बालाजी ने CDO शशांक चौधरी के नेतृत्व में कमेटी गठित कर निर्माण योजनाओं की जांच कर रिपोर्ट मांगी है.

मेरठ सर्राफा बाजार में सोना चांदी के भाव में आई भारी कमी, आज का मंडी भाव

कमेटी में लोक निर्माण विभाग, ग्रामीण अभियंत्रण और जिला विकास अधिकारी भी शामिल किए गए हैं. कमेटी रोज योजनाओं में प्रयोग होने वाली निर्माण सामग्री की गुणवत्ता की जांच के लिए ईट और सीमेंट के सैंपल जांच के लिए भेज रही है. फिलहाल अभी तक 5 निर्माण योजनाओं के सैंपल जांच के लिए भेजे जा चुके हैं.

पेट्रोल डीजल 6 मार्च का रेट: लखनऊ, कानपुर, गोरखपुर, वाराणसी, आगरा, प्रयागराज, मेरठ में नहीं बढ़े दाम

CDO ने जानकारी देते हुए कहा कि निर्माण कार्य की जांच में अभी थोड़ी खामियां हैं, इस वजह से लोगों को चेतावनी देकर छोड़ दिया जा रहा है. निर्माण सामग्री की गुणवत्ता की जांच रिपोर्ट आने पर ही सख्त कार्रवाई की जाएगी.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें