मेरठ: बदमाश बदन सिंह बद्दो पहले चलाता था ट्रक, जमीनों पर कब्जा कर बना करोड़पति

Smart News Team, Last updated: 21/11/2020 02:16 PM IST
  • मेरठ के ढ़ाई लाख के इनामी बदमाश बदन सिंह बद्दो की घर की हाल ही में पुलिस ने कुर्की की थी. बता दें, फरार चल रहे बदन सिंह बद्दो की अब एएसपी कृष्ण विश्नोई ने रिसर्च करके पूरी हिस्ट्री खंगाल डाली है.
डॉन बन चुका बदन सिंह बद्दो पहले मामूली सा ट्रक डाइवर था

मेरठ.मेरठ के ढ़ाई लाख के इनामी बदमाश बदन सिंह बद्दो की घर की हाल ही में पुलिस ने कुर्की की थी. बता दें, फरार चल रहे बदन सिंह बद्दो की अब एएसपी कृष्ण विश्नोई ने रिसर्च करके पूरी हिस्ट्री खंगाल डाली है. डॉन बन चुका बदन सिंह बद्दो पहले मामूली सा ट्रक डाइवर था. हालांकि, अपनी राजनीतिक जान पहचान के कारण उसे समय-समय पर नेताओं का संरक्षण मिलने लगा. जिसके बाद उसने शराब के धंधे को छोड़कर जमीनों पर कब्जे और रंगदारी वसूलने लगा था.

एएसपी कृष्ण द्वारा निकाली गई बदन सिंह बद्दो की हिस्ट्री में ऐसे कई बड़े नाम सामने आए है, जो रातोंरात करोड़पति बन गए. 2008 से पहले बदन सिंह बद्दो दूसरे लोगों के साथ रहता था, हालांकि, उसके सहयोगी बदल गए, जिसके बाद वह गुनाहों को अंजाम देने लगा. इसी कारण बदन सिंह के सहयोगियों की दो लिस्ट तैयार की है, जिसमें 2008 से पहले और उसके बाद जुड़े हुए व्यक्तियों के नाम चिन्हित किए गए.

रेप केस में चार साल से फरार BSF जवान को पुलिस ने ऐसे किया गिरफ्तार, जानें मामला

बता दें, 1986 से बदन सिंह बद्दो ने ट्रक चालक से जिंदगी की शुरूआत की थी. उसके बाद ट्रकों में पंजाब और हरियाणा से शराब लानी शुरू कर दी. यह धंधा बड़े पैमाने पर चलाने के लिए राजनीति हस्तक्षेप के साथ पुलिस और आबकारी विभाग में भी बदन सिंह ने घुसपैठ कर ली. 2005 तक बदन सिंह ने शराब की तस्करी में मोटी रकम कमाई. हालांकि, धीरे-धीरे उसने रंगदारी मांगने का धंधा शुरू कर दिया.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें