दो लाख रुपए रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ा गया इंजीनियर, खुद कमाता है 1.60 लाख महीना

Naveen Kumar Mishra, Last updated: Fri, 29th Oct 2021, 12:51 PM IST
दो लाख रूपए रिश्वत लेते बिजली इंजीनियर को विजिलेंस की टीम ने रंगे हाथ पकड़ा है. गिरफ्तार किए गए इंजीनियर की पहचान देवेंद्र पचौरिया के रूप में हुई है. गिरफ्तार इंजीनियर को शुक्रवार के दिन कोर्ट में पेश किया जाएगा.
रिश्वत लेते बिजली इंजीनियर को विजिलेंस की टीम ने रंगे हाथ पकड़ा, सांकेतिक फोटो

मेरठ। दो लाख रूपए रिश्वत लेते बिजली इंजीनियर को विजिलेंस की टीम ने रंगे हाथ पकड़ा है. गिरफ्तार किए गए इंजीनियर की पहचान देवेंद्र पचौरिया के रूप में हुई है. गिरफ्तार इंजीनियर को शुक्रवार के दिन कोर्ट में पेश किया जाएगा. गुरुवार को विजिलेंस की टीम ने रिश्वत लेते बिजली इंजीनियर को गिरफ्तार किया था. गुरुवार की देर रात तक आरोपी इंजीनियर के परिजन कोटर थाने के चक्कर काटते रहे. आरोपी इंजीनियर को पद से बर्खास्त कर दिया गया है और विभागीय जांच करवाई जा रही है.

 

झांसी का रहने वाला है आरोपी इंजीनियर

रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किए गए इंजीनियर देवेंद्र मूल रूप से झांसी का रहने वाला है. अभी वह अपने पूरे परिवार के साथ मेरठ के गोल्फ कॉलोनी में रहता है. विभाग के कई अधिकारी पहले ही यह कहते रहे हैं कि देवेंद्र का रिकॉर्ड ठीक नहीं है. कई अधिकारी कहते हैं कि देवेंद्र बिना पैसा लिए कोई काम नहीं करता है. गिरफ्तारी मामले में भी आरोपी इंजीनियर केंद्र सरकार की रैपिड ट्रेन प्रोजेक्ट का ठीका लेने वाली कंपनी के डायरेक्टर से बारह लाख रुपए रिश्वत की मांग की थी.

कांग्रेस के पूर्व MLA दामोदर शर्मा का हार्ट अटैक से निधन, कांग्रेस न शोक जताया

पूरा मामला ये है

यूपी विजिलेंस एस्टेब्लिश की मेरठ टीम ने बृहस्पतिवार को डीएसपी दीपक त्यागी के नेतृत्व में यूपी पावर कारपोरेशन के इंजीनियर देवेंद्र पचौरिया को दो लाख रिश्वत लेते गिरफ्तार किया. डीएसपी दीपक त्यागी बताते हैं कि आरोपी इंजीनियर बिजली लाइन शिफ्टिंग का रूट मैप हैंड ओवर करने के बदले कंपनी के डायरेक्टर से बारह लाख रूपए की मांग की थी. उन्होंने बताया कि विजिलेंस की टीम ने इंजीनियर को दो लाख रुपए रिश्वत लेते रंगे हाथ पक लिया. डीएसपी दीपक त्यागी ने बताया कि मामले के बाद आरोपी के खिलाफ सिविल लाइन थाने में केस दर्ज कर लिया गया है. 

सर्राफा बाजार 29 अक्टूबर का रेट: लखनऊ, कानपुर, वाराणसी, मेरठ, गोरखपुर में सोना महंगा, चांदी सस्ती

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें