Tokyo Olympics 2020: दस मीटर पिस्टल शूटिंग में सौरभ फाइनल में, गोल्ड पर नजर

Smart News Team, Last updated: Sat, 24th Jul 2021, 2:48 PM IST
  • टोक्यो ओलंपिक्स गेम्स में मेरठ के निशानेबाज सौरभ चौधरी ने दस मीटर एयर पिस्टल मुकाबले के फाइनल में जगह बना ली है. मुकाबले में 586 अंक सर्वाधिक स्कोर करते हुए सौरभ फाइनल में पहुंचे हैं.
टोक्यो ओलंपिक गेम्स में दस मीटर एयर पिस्टल मुकाबले के फाइनल में पहुंचे सौरभ चौधरी.

मेरठ. टोक्यो ओलंपिक में दस मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा में सौरभ चौधरी ने फाइनल में जगह बना ली है. सौरभ के फाइनल में पहुंचते ही पूरा देश खुशी में झूम उठा. इस दौरान मेरठ के लाल का मैच देखने के लिए मेरठ वासी टीवी पर चिपके रहे. फाइनल में पहुंचते ही पूरे शहर में मेरठ के लाल करेगा कमाल के नारे गूंज उठे. मेरठ से टोक्यो ओलंपिक में खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं. 

शनिवार को टोक्यो ओलंपिक गेम्स के दस मीटर एयर पिस्टल के मुक़ाबले में सौरभ चौधरी ने सबसे ज्यादा 586 अंक स्कोर किये जिसके बाद उन्होंने फाइनल में अपनी जगह बना ली है. क्वालिफाइंग राउंड में सर्वाधिक स्कोर करने के बाद पदक जीतने की संभावना भी पक्की हो गई है. अब सौरभ चौधरी की नजर दस मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा में गोल्ड पर है. सौरभ चौधरी इस वक़्त दस मीटर एयर पिस्टल के विश्व मे दूसरे नंबर के खिलाड़ी हैं. 

Delhi-Meerut Expressway पर नहीं दौड़ा पाएंगे बाइक और ऑटो , दर्ज होगी एफआईआर

सौरभ चौधरी मेरठ के कलीना गांव के रहने वाले हैं. टोक्यो ओलंपिक्स में दस मीटर एयर पिस्टल में जगह बनाने के बाद से ही पूरे गांव में खुशी का माहौल है. पूरा गांव फाइनल में सौरभ चौधरी के जीतने की दुआ कर रहा है. दस मीटर एयर पिस्टल मुक़ाबले में क्वालिफाइंग राउंड में 586 अंक हासिल करने वाले सौरभ चौधरी इस वक़्त दूसरे नंबर के खिलाड़ी हैं. वहीं निशानेबाज अभिषेक वर्मा ने दस मीटर एयर पिस्टल मुकाबले में 575 अंक स्कोर किये हैं. 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें