खुशखबरी! दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस वे पर नहीं देना होगा टोल, दो महीने के लिए फ्री

Smart News Team, Last updated: Fri, 7th May 2021, 3:08 PM IST
  • दिल्ली मेरठ एक्सप्रेस वे पर वाहन चालकों से कोई टोल टैक्स नहीं लिया जा रहा है. वही कोरोना काल में हुए लॉकडाउन के कारण एक्सप्रेस वे पर वाहन बड़ी रफ्तार भर रहे है.
खुशखबरी: दिल्ली-यूपी के वाहन चालकों नहीं देना होगा कोई टोल, 2 महीने के लिए हुआ फ्री

मेरठ. जबसे यूपी और दिल्ली में लॉकडाउन लगा है तबसे मेरठ एक्सप्रेस वे पर गाड़िया रफ्तार भर रही है. वही इनसे इसके लिए कोई टोल टैक्स भी नहीं लिया जा रहा है. दरअसल सरकार ने कोरोना को देखते हुए टोल टैक्स को मुफ्त कर दिया है. जिसके बाद से दिल्ली और मेरठ के बीच वाहनों के आवागमन तेज हो गया है. साथ ही लॉकडाउन होने के कारण सड़के खाली होने के कारण गाड़िया रफ्तार भी भर रही है. वही इस एक्सप्रेस वे पर लगा हुआ ऑटोमेटिक नम्बर प्लेट रीडर का एक महीने तक चलने वाला ट्रायल भी खत्म हो गया है.

वही जानकारी के अनुसार मेरठ एक्सप्रेस वे पर फ्री हुए टोल टैक्स अगले दो महीने तक रहने वाला है. जिसके बाद से इसपर सफर करने वालों को कोई टोल टैक्स नहीं देना होगा. वही इस एक्सप्रेसवे पर अभी तक एनएचएआई ने टोल टैक्स को निर्धारित नहीं किया है. वही अभी तक चिपियाना आरओबी का निर्माण कार्य पूरा होने में अभी दो महीने और लग सकते है. जिसके कारण मई और जून महीने में एक्सप्रेस वे पर कोई टोल टैक्स नहीं वसूला जा सकेगा. 

स्टूडेंट्स को तनाव से निकालने के लिए हेल्पलाइन शुरू, जानें किस नंबर पर करें कॉल

इस एक्सप्रेस वे पर अभी तक हुए ट्रायल के अनुसार इसे वाहनों के लिए इसे एक अप्रैल को खोल दिया गया था. तबसे लेकर अभी तक इसपर 35 दिनों में करीब 55 लाख वाहन रफ्तार भर चुके है. वही ऑटोमेटिक नम्बर प्लेट रीडर सिस्टम के जरिए एक्सप्रेस वे पर आवागमन करने वाले सभी वाहनों का डेटा कंट्रोल रूम से लिया जा सकता है.

मेरठ में दो पक्षों के बीच विवाद, मारपीट और फायरिंग की घटना में 3 गिरफ्तार

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें