पर्यटन और उद्योग धंधों को मिलेगी रफ्तार, MDA की बैठक में दी गई राहत

Smart News Team, Last updated: 10/02/2021 04:27 PM IST
  • मेरठ विकास प्राधिकरण की बोर्ड बैठक में होटल और लॉजिस्टिक पार्क के लिए विशेष राहत दी गई है. इसके लिए 100 परसेंट इंपैक्ट शुल्क को घटाकर 25 परसेंट कर दिया गया है.
MDA की बैठक

मेरठ: पर्यटन और उद्योग धंधों को बढ़ावा देने के मकसद से अब होटल और लॉजिस्टिक पार्क बनाना आसान हो गया है. मेरठ विकास प्राधिकरण की बोर्ड बैठक में इसके लिए विशेष राहत देने की बात कही गई. होटल और लॉजिस्टिक पार्क के लिए 100 परसेंट इंपैक्ट शुल्क को घटाकर 25 परसेंट कर दिया गया है. भू उपयोग के लिए भी इंपैक्ट शुल्क को घटाकर आधा कर दिया गया है.

दरअसल उत्तर प्रदेश वेयरहाउसिंग एवं लॉजिस्टिक नीति 2018 में निजी लॉजिस्टिक पार्क और इकाइयों को शुल्क में छूट देने को लेकर शासन की ओर से पत्र जारी किया गया था. जिसके बाद बोर्ड की बैठक में ये फैसला लिया गया.

मेरठ के ज्यादातर स्कूलों में नहीं दी जाएगी बस की सुविधा

बोर्ड की बैठक में पटेल नगर में स्थित पुरुषोत्तम दास टंडन हिंदी भवन को हाईटेक करते हुए इसे समाज कल्याण केंद्र बनाने पर सहमति बनी. वहीं परतापुर में हवाई पट्टी के विस्तारीकरण से प्रभावित आवंटियों को कोई राहत नहीं दी गई है. इसके अलावा कोर्ट में प्राधिकरण के वादों की पैरवी पर वकीलों को मिलने वाली फीस को बढ़ा दिया गया है.

मेरठ: युवक का आरोप सट्टेबाजी की शिकायत करने पर पुलिस ने शरीर से जबरन खून निकला

मंगलवार को आयोजित बोर्ड बैठक की अध्यक्षता कमिश्नर अनीता सी मेश्राम ने की. उनके अलावा प्राधिकरण उपाध्यक्ष मृदुल चौधरी, सचिव प्रवीणा अग्रवाल, टाउन प्लानर विजय कुमार सिंह और एरिया टाउन प्लानर गोरकी कौशिक समेत तमाम लोग मौजूद रहे.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें