राहत: आगरा-मथुरा हाईवे पर ISBT फ्लाइओवर की एक लेन पर ट्रैफिक शूरू

Smart News Team, Last updated: Sun, 26th Dec 2021, 5:38 PM IST
  • आगरा में साढ़े तीन साल के लंबे इंतजार के बाद शहरवासियों को जाम से राहत की उम्मीद नजर आ रही है. शनिवार की शाम आगरा-मथुरा हाइवे पर आईएसबीटी फ्लाईओवर की एक लेन पर यातायात शुरू हो गया. फ्लाईओवर की दूसरी लेन पर अभी फिनिशिंग का काम बाकी है. इस लेन के जनवरी के पहले सप्ताह में शुरू होने की उम्मीद है.
राहत: आगरा-मथुरा हाईवे पर ISBT फ्लाइओवर की एक लेन पर ट्रैफिक शूरू

आगरा. आगरा में साढ़े तीन साल के लंबे इंतजार के बाद शहरवासियों को जाम से राहत की उम्मीद नजर आ रही है. आईएसबीटी फ्लाईओवर साढ़े तीन साल में बनकर तैयार हुआ है. निर्माण कार्य के दौरान हाईवे के दोनों तरफ जाम की स्थिति रहती थी. बता दें कि, बीते शनिवार की शाम आगरा-मथुरा हाइवे पर आईएसबीटी फ्लाईओवर की एक लेन पर यातायात शुरू हो गया. वहीं, फ्लाईओवर की एक लेन शुरू होने से जाम से राहत  मिलेगी. 

शनिवार की शाम को खंदारी की ओर से लेन को खोल दिया गया. इसके बाद भगवान टाकीज और खंदारी की ओर से आने वाला ट्रैफिक सीधा फ्लाईओवर से होकर गुजरना शुरू हो गया. इससे लोगों को जाम से राहत मिलेगी. एनएचएआई के निदेशक वीके जोशी ने बताया कि फ्लाईओवर की एक लेन शुरू कर दी गई है.

वाराणसी में फ्लाईओवर के नीचे बनेगा स्ट्रीट फूड जोन, मिलेगा बनारसी तड़के का स्वाद

बताते चलें कि, आगरा-मथुरा हाईवे पर आईएसबीटी पर फ्लाईओवर के कार्य का साढ़े तीन साल पहले तत्कालीन सांसद रामशंकर कठेरिया ने भूमि पूजन किया था. करीब 35 करोड़ रुपये की लागत से तैयार होने वाले फ्लाईओवर के कार्य पर पास में स्थित सलावत खां के मकबरे के चलते एएसआई ने आपत्ति लगाई लेकिन करीब एक साल तक काम बंद रहा. 

आईएसबीटी फ्लाईओवर की दोनों एप्रोच रोड नवंबर में ही तैयार कर दी थी लेकिन मुख्य फाउंडेशन पर गर्डर शिफ्टिंग का काम किया जा रहा था. कानपुर से दिल्ली की ओर जाने वाली लेन यानी खंदारी से सिकंदरा की ओर जाने वाली लेन का फाउंडेशन भी करीब एक माह पहले तैयार हो चुका था, लेकिन दूसरी लेन पर भारी मशीनों से कार्य के कारण इस लेन को नहीं खोला जा रहा था. 

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें