स्टूडेंट का धर्म परिवर्तन कराने के बाद रूस जाने की फिराक में था ट्यूटर, अरेस्ट

Smart News Team, Last updated: 05/02/2021 07:50 PM IST
  • हिन्दू जागरण मंच के महानगर अध्यक्ष सचिन सिरोही ने कहा कि आरोपी ट्यूटर अमान के मोबाइल की जांच होनी चाहिए. आरोपी कई और छात्राओं को भी ट्यूशन देता था. हिन्दू जागरण मंच ने मांग की है कि मोबाइल जांच से पता चलेगा कि वह और कितनी छात्राओं के इस तरह से संपर्क में था. सचिन सिरोही ने कहा कि संगठन की टीम अब ऐसे संस्थानों की आंतरिक जांच करेगी.
नौचंदी पुलिस ने आरोपी अमान को गिरफ्तार कर लिया है. (प्रतिकात्मक फोटो)

मेरठ- जिले में छात्रा एक छात्रा के धर्म परिवर्तन का मामला सामने आया है. ट्यूटर अमान खान पर धर्म परिवर्तन की साजिश रचने का आरोप है. पुलिस ने आरोपी ट्यूटर अमान खान को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. मिली जानकारी के मुताबिक धर्म परिवर्तन की साजिश रचने वाले ट्यूटर अमान खान छात्रा को लेकर रूस जाने की तैयारी में था. शास्त्रीनगर सेक्टर-2 निवासी 12वीं की छात्रा मंगलवार को लापता हो गई थी. जिसके बाद नौचंदी पुलिस ने उसे दिल्ली से बरामद कर लिया.

छात्रा ने कोर्ट में अपने बयान में कहा कि ट्यूशन पढ़ाने वाला सेक्टर-9 का ट्यूटर अमान उसका धर्म परिवर्तन कराना चाहता था. इसके लिए छात्रा को धमकाया और कुछ रुपए दिए गए. धर्म परिवर्तन के लिए उसे दिल्ली में निजामुद्दीन इलाके की मस्जिद में बुलाया गया. नौचंदी पुलिस ने आरोपी अमान को गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी को कोर्ट में पेश कर जेल दिया गया. थाना प्रभारी ने बताया कि नौचंदी पुलिस द्वारा आरोपी अमान को चार फरवरी को शास्त्रीनगर सेक्टर 11 से गिरफ्तार कर अदालत में पेश किया गया, जहां से उसे 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है. छात्रा को उसके परिजन की सुपुर्दगी में दे दिया गया है. उन्होंने बताया कि आरोपी के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 366, 506 और उत्तर प्रदेश के विधि विरुद्ध धर्म परिवर्तन प्रतिषेध अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है.

मेरठ: ससुराल से लौट रहा भाई भांजे सहित चालक लापता, बहनों ने थाने में किया हंगामा

इस बीच हिन्दू जागरण मंच के महानगर अध्यक्ष सचिन सिरोही ने कहा कि आरोपी ट्यूटर अमान के मोबाइल की जांच होनी चाहिए. आरोपी कई और छात्राओं को भी ट्यूशन देता था. हिन्दू जागरण मंच ने मांग की है कि मोबाइल जांच से पता चलेगा कि वह और कितनी छात्राओं के इस तरह से संपर्क में था. सचिन सिरोही ने कहा कि संगठन की टीम अब ऐसे संस्थानों की आंतरिक जांच करेगी.

मेरठ: पतंग उड़ाने को लेकर दो पक्षों में हुई मारपीट, तीन घायल

मेरठ : सपा लगाएगी बाजारों में व्यापारी चौपाल, करेगी व्यापारियों की समस्याएं दूर

सिवाया टोल प्लाजा पर चलाया गया चेकिंग अभियान, युवक सेना के आईकार्ड के साथ पकड़ा

यूपी में इस दिन से खुल जाएंगे कक्षा 1 से 5 और 6 से 8वीं तक के स्कूल

योगी सरकार रोजगार के लिए दिलाएगी ट्रेनिंग, युवाओं को विदेश में मिलेंगी नौकरियां

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें